लुलु माल में बिना अनुमति के नमाज पढ़ने वाले चार मुस्लिम युवक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बने सबसे बड़े मॉल में बिना अनुमति के नमाज पढ़ने वाले चार मुस्लिम युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है..

लुलु माल में बिना अनुमति के नमाज पढ़ने वाले चार मुस्लिम युवक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बने सबसे बड़े मॉल में बिना अनुमति के नमाज पढ़ने वाले चार मुस्लिम युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि अन्य पांच की तलाश में टीम जुटी हुई हैं। अपर पुलिस उप आयुक्त दक्षिणी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 12 जुलाई को लुलु माॅल में नमाज पढ़े जाने का वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद तमाम हिन्दू संगठनों ने इस पर अपनी आपत्ति जताई थी। इस मामले में माल प्रबंधन की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर सुशांत गोल्फ सिटी थाना पुलिस ने मुकदमा किया था। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो और सर्विलांस की मदद से माॅल में नमाज अदा करने वालों की तलाश शुरु कर दी गई।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के बाद अब सात एक्सप्रेस वे बनने वाले हैं, जानिये इनके बारे में

थाना प्रभारी शैलेन्द्र गिरी ने इस प्रकरण में चार मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में इन युवकों ने अपना नाम लखनऊ के इंदिरानगर निवासी मो. रेहान, मो. लोकमान, मो. नोमान और आतिफ बताया है। अपर पुलिस उप आयुक्त दक्षिणी ने बताया कि वीडियो और जांच के दौरान पता चला है कि इसमें पांच अन्य युवक भी शामिल है, जिनकी तलाश में टीमें लगी हुई है। युवकों से पूछताछ की जा रही है कि उन्होंने माल में किसके कहने पर बिना अनुमति के नमाज पढ़ी थी।

दरअसल, वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लुलु मॉल में हुई घटनाओं पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा कि मॉल अपने व्यवसायिक प्रतिष्ठान को लेकर काम कर रहा है, उसको राजनीति का अड्डा बनाना गलत है। अनावश्यक बयानबाजी जारी करना, सड़कों पर प्रदर्शन करना गलत है। प्रशासन को इस पर मामले में गंभीरता दिखाते हुए ऐसे लोगों से सख्ती से निपटना चाहिए। सड़कों पर पूजा या किसी अन्य कार्यक्रम के लिए कोई जगह नहीं होना चाहिए।

यह भी पढ़ें - मुख्तार अंसारी की हाई कोर्ट से अवधेश राय हत्याकांड के ट्रायल पर रोक लगाने की मांग

यह भी पढ़ें - बांदा : बिन ब्याही मां बनी नाबालिग ने कहा अब बच्चे को लेकर फूफा के पास जाऊंगी, कौन है कथित फूफा जानिए

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2