चेकिंग के दौरान इनोवा गाड़ी से साढ़े चार लाख नगद बरामद, बताया मजदूरों का पैसा

जनपद बांदा में विधानसभा चुनाव को देखते हुए अराजक तत्वों पर निगरानी रखने और चुनाव में नाजायज धन का उपयोग रोकने के लिए..

चेकिंग के दौरान इनोवा गाड़ी से साढ़े चार लाख नगद बरामद, बताया मजदूरों का पैसा
चेकिंग के दौरान इनोवा गाड़ी से साढ़े चार लाख नगद बरामद..

जनपद बांदा में विधानसभा चुनाव को देखते हुए अराजक तत्वों पर निगरानी रखने और चुनाव में  नाजायज धन का उपयोग रोकने के लिए पुलिस व स्टैटिक मजिस्ट्रेट द्वारा संयुक्त रुप से जांच के दौरान शुक्रवार को एक इनोवा गाड़ी से तलाशी के दौरान साढ़े चार लाख नगद बरामद हुए । इस संबंध में कार में सवार व्यक्तियों ने बताया कि यह रुपया मजदूरों को बांटना है, लेकिन इस संबंध में साक्ष्य के रूप में कोई कागजात नहीं दिखा पाए।

जिससे बरामद हुआ रुपया कोषागार में जमा करा दिया गया है। चुनाव आयोग व एसपी अभिनंदन के निर्देश पर जनपद की सीमाओं में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। मटौंध थाना क्षेत्र के गोयरा चौराहे के पास स्टेटिक मजिस्ट्रेट एसबी त्रिपाठी व एसआइ चंद्रेश उपाध्याय वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। महोबा जनपद की ओर से आ रही इनोवा को रुकवाकर जांच की गई। जिसमें कार सवारों के पास से साढ़े चार लाख रुपये बरामद हुए।

यह भी पढ़ें - बाँदा की चारों विधानसभा सीटों से 17 प्रत्याशियों के नामांकन रद्द

कार में चालक समेत चार लोग कृषिपाल सिंह सचान निवासी भोपाल, सागर प्रिमियम टावर ब्लाक डी व पड़ोसी हसीम, दाऊद खां ने बताया कि वह ठेकेदारी करते हैं। मजदूरों को बांटने का रुपया है। लेकिन बरामद रुपयों के संबंध में कोई भी कागजात वह नहीं दिखा पाए। कई लोगों से उन्होंने जांच दल की फोन से बात कराई। इसके बाद भी रुपयों के बारे में कोई ठोस वजह मौके पर स्पष्ट नहीं हो सकी। इससे संयुक्त टीम ने थाने के अंदर सभी के सामने रुपयों की गिनती की।कैश गिने जाने की वीडियो ग्राफी भी कराई गई।  स्टेटिक मजिस्ट्रेट व एसआइ ने बताया कि बरामद रुपयों को सीलबंद कराकर कोषगार के सुपुर्दगी में दिया है।

बताते चलें कि जनपद में विधानसभा चुनाव के दौरान वाहनों की चेकिंग की जा रही है।चेकिंग के दौरान अब तक कई स्थानों पर वाहनों से लाखों रुपए बरामद किया जा चुका है। पिछले सप्ताह बाईपास के समीप आवास विकास निवासी एक ठेकेदार पास से भी लाखों रुपए बरामद हुआ था। जो बरामद रुपए के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं दे सके थे उनका भी पैसा कोषागार में जमा कराया गया था। इसके अलावा बबेरू, तिन्दवारी और पैलानी में चेकिंग के दौरान बरामद हुए रुपयों के बारे में जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें - खान-पान में मिले रसायनिक तत्व कैंसर को देते हैं दावत, मेडिकल कालेज में मरीजों को किया जागरूक

यह भी पढ़ें - उप्र संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का समय एक घंटा बढ़ाया गया, अब इस वक्त आएगी ट्रेन

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2