बांदा में जमीन का फर्जी बैनामा करने वाला गिरोह सक्रिय, जानिये कौन दो महिलाएं जिनके खिलाफ...

जनपद बांदा में इस समय एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जो दूसरों की जमीन का फर्जी कागजात तैयार कर आसानी बैनामा करके..

बांदा में जमीन का फर्जी बैनामा करने वाला गिरोह सक्रिय, जानिये कौन दो महिलाएं जिनके खिलाफ...

जनपद बांदा में इस समय एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जो दूसरों की जमीन का फर्जी कागजात तैयार कर आसानी बैनामा करके करोड़ों रुपए कमा रहे हैं। ऐसे ही एक गिरोह का खुलासा हुआ है। जिसने एक अध्यापक और एक अधिवक्ता की जमीन दूसरे लोग को बेच दी जिनके खिलाफ  कोतवाली बांदा में  धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है, इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें - मनपसंद लड़की से शादी न होने से क्षुब्ध युवक ने फांसी लगाकर जान दी

शहर के कालू कुआं मोहल्ला निवासी सुनील कुमार गुप्ता एडवोकेट ने नगर कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि उसने 8 दिसंबर 2009 को अजीत सिंह पुत्र स्वर्गीय वीरेंश्वर सिंह एडवोकेट सिविल लाइन से 2357.55 वर्ग फीट का एक प्लाट स्वराज कॉलोनी में खरीदा था। रजिस्ट्री भी कराई थी, जिसमें बाउंड्री वाल बनी हुई है, प्लाट में एक पक्का कमरा बना हुआ है। जिसमें टीन सेट पड़ा हुआ है।

सन 2010 से नगरपालिका में दर्ज है और इसका हाउस टैक्स भी अदा किया जा रहा है। इसी जमीन से लगे हुए एक और प्लाट जिसका क्षेत्रफल 2666.25 वर्ग फुट को भी सुनील गुप्ता व सुनील कुमार सनी पुत्र भैयालाल निवासी वन विभाग कॉलोनी ने संयुक्त रूप से अजीत सिंह पुत्र स्वर्गीय वीरेश्वर सिंह एडवोकेट से 8 दिसंबर 2009 को ही रजिस्ट्री बैनामा खरीदा था। सुनील कुमार का इस प्लाट पर कब्जा है। 

यह भी पढ़ें - महिला ने 4 बच्चों सहित स्वयं के अपहरण की रची थी साजिश, पंजाब में बरामद

23 मार्च 2022 को जब पता चला कि उसका उपरोक्त प्लॉट गोमती पत्नी रमेश उर्फ कस्तूरी पत्नी राम प्रकाश निवासी ग्राम पनगरा नरैनी हाल मुकाम गल्ला मंडी के पीछे बिजली खेड़ा ने फर्जी कागजात तैयार कराकर सौरभ द्विवेदी पुत्र आनंद द्विवेदी निवासी मोहल्ला स्वराज कानूनी व दूसरा प्लाट जो सुनील कुमार उर्फ सनी और सुनील गुप्ता का है को योगेश द्विवेदी पुत्र राजेश द्विवेदी निवासी किरण कालेज चौराहा को फर्जी रजिस्ट्री करा दिया है। दोनों रजिस्ट्री में क्रेता गण और विक्रेतागण के गवाह के रूप में हस्ताक्षर हैं। इन लोगों ने आपस में मिलकर फर्जी तरीके से अभिलेख तैयार कर जालसाजी की है।

यह तहरीर मिलने पर कोतवाली पुलिस ने गोमती पत्नी रमेश निवासी स्वराज कॉलोनी और राजाबाई उर्फ कस्तूरी पत्नी राम शरण उर्फ राम प्रकाश निवासी गण मंडी गल्ला मंडी के पीछे बिजली खेड़ा सौरभ द्विवेदी पुत्र आनंद द्विवेदी निवासी स्वराज कॉलोनी और योगेश द्विवेदी राजेश द्विवेदी निवासी किरण कॉलेज चौराहा के खिलाफ धारा 419, 420, 467 468, 471 के तहत नामजद रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस का कहना है कि मामले की विवेचना करते हुए जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - जीजा द्वारा पत्नी को रंग लगाना पति को नहीं आया रास, पत्नी को छत से नीचे फेंका

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
3
funny
1
angry
1
sad
0
wow
2