निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस से शटरिंग का सामान चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 10 लाख कीमत की 140 लोहे की प्लेटें बरामद

जनपद बांदा में निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के शटरिंग का सामान काफी समय से चोरी हो रहा था..

निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस से शटरिंग का सामान चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 10 लाख कीमत की 140 लोहे की प्लेटें बरामद

जनपद बांदा में निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के शटरिंग का सामान काफी समय से चोरी हो रहा था। बिसंडा पुलिस ने बुधवार को अंतर्जनपदीय गिरोह का पर्दाफाश कर गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 10 लाख कीमत की 140 लोहे की प्लेटें बरामद की है। साथ ही चोरी में प्रयुक्त ट्रक व मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। इस सिलसिले में तीन बाल अपचारी भी अभिरक्षा में लिए गए हैं।

यह भी पढ़ें - डीजीपी ऑफिस में कार्यरत पुलिसकर्मी की पत्नी को लूटने वाला एक माह बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा

इस बारे में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि यह गिरोह काफी समय से बांदा और आसपास के जनपदों में सक्रिय था और जनपद बांदा में निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे में शटरिंग में प्रयुक्त लोहे की प्लेटों तथा अन्य सामानों की चोरी कर रहा था। इस संबंध में थाना बिसंडा पुलिस द्वारा चोरों की तलाश की जा रही थी। इस गिरोह में कई नाबालिग लड़के भी शामिल बताए जाते हैं। उन्होंने बताया कि गिरोह के सदस्यों का आपस में काम बंटा हुआ था। कुछ सदस्य सामान चोरी करते थे, तो कुछ मीडियेटर, कबाड़ी, ट्रांसपोर्टेशन का काम करते थे।

आज बुधवार को गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया। साथ ही इस अपराध में लिप्त गिरोह के तीन बाल अपचारियों को भी अभिरक्षा में लिया गया है। अभियुक्तों के पास से एक्सप्रेस वे से चोरी की गई लोहे की 140 प्लेटो को बरामद किया गया है, जिसकी कीमत 10 लाख बताई जाती है। इनके कब्जे से 9 मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों में राहुल नामदेव पुत्र अवधेश निवासी केदवई थाना कबरई जनपद महोबा,शिवम पुत्र सभाजीत निवासी गायत्री नगर बांदा,राजेश गुप्ता पुत्र रामू निवासी केदवई थाना कबरई जनपद महोबा,रामकिशोर गुप्ता पुत्र रतन गुप्ता निवासी गायत्री बांदा, आशिक अहमद पुत्र मिराजुद्दीन निवासी नरैच थाना मौदहा हमीरपुर, उमाकांत पटेल पुत्र राममिलन निवासी बड़ागांव बांदा, दीपक प्रजापति पुत्र राजू प्रजापति निवासी ददरिया बांदा शामिल हैं।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में एक करोड कीमत का 1012 किलो गांजा बरामद, पकडे गए ये अन्तर्राज्यीय तस्कर

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे 100 दिन में होगा तैयार, जून में मोदी करेंगे उद्घाटन

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
2
wow
2