बांदा में गोवंश तस्करों के गिरोह सक्रिय, पुलिस नही करती कार्रवाई

विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा प्रकोष्ठ जनपद बांदा ने जनपद के कमासिन और बबेरू क्षेत्र में सक्रिय गोवंश तस्करों के खिलाफ..

बांदा में गोवंश तस्करों के गिरोह सक्रिय, पुलिस नही करती कार्रवाई
गोवंश तस्कर : फाइल फोटो

विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा प्रकोष्ठ जनपद बांदा ने जनपद के कमासिन और बबेरू क्षेत्र में सक्रिय गोवंश तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में गौ रक्षा प्रकोष्ठ ने गुरुवार को जिला अधिकारी बांदा को एक शिकायती पत्र सौंपा।

यह भी पढ़ें - कानपुर की करिश्मा बनी महिला यूपी कांग्रेस कमेटी बुन्देलखण्ड जोन की प्रदेश अध्यक्ष

जिसमें गौ रक्षा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष महेश कुमार प्रजापति ने बताया कि  बाँदा जनपद के कई क्षेत्र में गौवंश की तस्करी चोरी छिपे की जा रही है। कार्यकर्ताओ द्वारा सूचना देने के बावजूद पुलिस तस्करों को पकड़ने में दिलचस्पी नही ले रही है। जिसकी वजह से गौवंश की तस्करी करने वालों के हौसलें बुलंद है और गौवंश की हत्या कर गोमांस की धड़ल्ले के साथ बिक्री की जा रही है। जो सरकार की मंशा के विरुद्ध है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के आसपास जमीन की कीमत तीन गुनी तक महंगी, कारखाने, होटल बनेंगे

बबेरु क्षेत्र के ग्राम हरदौली में गौहत्या कर गोमांस बिक्री का गोरख धंधा किया जा रहा है। कार्यकर्ताओ ने पुलिस को सूचना देकर गौहत्यारो को रंगे हांथ पकड़ाया जिसमे पांच गौहत्यारो को पुलिस ने जेल भेज दिया लेकिन अभी भी दो गौ हत्यारे फरार है। हरदौली में तीन गैंग है जो गो हत्याकर गोमांस की बिक्री करते है। 

बताया कि कमासिन थाना के ग्राम सांडा सानी में गौ हत्या की गई और गोमांस की बिक्री कर ली गयी। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी लेकिन पुलिस ने मामले को रफा दफा करने के लिए सूचना देने वालो को हड़काया औऱ उल्टा फंसाने की धमकी दी। जिससे ग्रामीण पुलिस के भय से खामोश हो गए।

उन्होने बताया कि सांडा सानी के हल्का इंचार्ज दरोगा की वजह से गो हत्या की घटना को दबाया जा रहा है।गो हत्या को दबाया गया तो गो हत्यारो के और हौसले बढेंगे। जिससे औऱ बड़ी घटनाओ को अंजाम देगे। कहा कि सांडा सानी के हल्का इंचार्ज की हटाकर गौ हत्या की ईमानदारी के साथ जांच कराकर गौ हत्यारो पर कार्यवाही की जाए औऱ बबेरु क्षेत्र के ग्राम हरदौली में गो हत्या कर गोमांस की तस्करी करने वाले माफियाओं पर कार्यवाही की जाए।

यह भी पढ़ें - कोरोना का ब्रेक हटते ही झांसी-मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर डबल लाइन के काम में बढी रफ्तार

शिकायती पत्र देने वालों में जिला अध्यक्ष के अलावा आर.सी योगा मुकेश शिवहरे, इंद्रजीत राजपूत, आलोक कुमार प्रजापति, रामनिवास यादव,रजनीश कुमार सारस्वत कुमार, रोहित कुमार इत्यादि कार्यकर्ता शामिल रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0