धर्मनगरी चित्रकूट में बालू माफिया और गैंगस्टर के बीच गैंगवार, फायरिंग में बालू माफिया रवि मिश्रा समेत तीन घायल

जनपद के सदर कोतवाली अंतर्गत इलाहाबाद रोड पर देर रात गैंगस्टर मनोज बेलौहा और बालू माफिया रवि मिश्रा के गुटों में वर्चस्व को लेकर गैंगवार हो गया..

धर्मनगरी चित्रकूट में बालू माफिया और गैंगस्टर के बीच गैंगवार, फायरिंग में बालू माफिया रवि मिश्रा समेत तीन घायल
चित्रकूट पुलिस ( chitrakoot police )

  • हालत नाजुक होने के चलते जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने तीनों को प्रयागराज रेफर किया

जनपद के सदर कोतवाली अंतर्गत इलाहाबाद रोड पर देर रात गैंगस्टर मनोज बेलौहा और बालू माफिया रवि मिश्रा के गुटों में वर्चस्व को लेकर गैंगवार हो गया। दोनों गुटों की ओर से अपनी-अपनी बादशाहत कायम करने के लिए अंधाधुंध गोलीबारी चली।

गैंगवार में बालू माफिया रवि मिश्रा समेत तीन लोग गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गये। इन सभी को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने हालत को देखते हुए प्रयागराज मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया।

यह भी पढ़ें - भूतपूर्व सैनिकों के परिवार के लिए लगा कैंप, सांसद व डीएम भी पहुंचे

  • गैंगवार की घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक ने लिया कड़ा संज्ञान, माफियाओं के खिलाफ सख्ती कार्रवाई करने के मातहतों को दिए निर्देश

देर रात हुए इस गैंगवार को लेकर पुलिस अधीक्षक ने कड़ा रूख अपनाया है। उन्होंने कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की बात कही है। वहीं गैंगवार की घटना से शहर में हड़कम्प मच गया है।

जानकारी के मुताबिक, सदर कोतवाली अंतर्गत पुरानी बाजार इलाका निवासी बालू माफिया रवि मिश्रा पुत्र रामचंद्र मिश्रा और शहर के इलाहाबाद रोड स्थित गांधीगंज मोहल्ला निवासी गैंगस्टर मनोज बेलौहा के बीच काफी गहरी दोस्ती रही है। इधर, पैसों के लेनदेन को लेकर दोनों माफियाओं के बीच गहरा विवाद हो गया था।

यह भी पढ़ें - स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर नाबालिक लड़की के साथ मनचले ने दरिंदगी करने का किया प्रयास

  • मोबाइल से बातचीत के बाद छिड़ा विवाद

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार रात दोनों अलग-अलग स्थानों पर अपने-अपने गुटों के साथ शराब पार्टी कर रहे थे। इसी दौरान मोबाइल से दोनों के बीच बातचीत हुई और हॉट टाक हो गई। गैंगस्टर मनोज बेलौहा ने घर के पास आकर निपटने की घमकी दी।

जिसको स्वीकारते हुए बालू माफिया रवि मिश्रा अपने गुर्गों के साथ इलाहाबाद रोड स्थित उसके घर पहुंच गया। उसके पहुंचते ही गैंगस्टर मनोज बेलौहा के गुर्गें सुग्गा ने अवैध असलहा से रवि मिश्रा पर फायर कर दिया। फायर के बाद दोनों गुटों में गैंगवार छिड़ गया और दोनों ओर से वैध असलहों के साथ अवैध हथियारों से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट धाम मंडल हुआ कोरोना मुक्त, मंडल के चारों जनपदों में मरीजों की संख्या हुई शून्य

  • फायरिंग में बालू माफिया समेत तीन को लगी गोली

दोनों माफियाओं के बीच हुए इस गैंगवार में दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई। गोलीबारी में रवि मिश्रा, सुग्गा और नितिन गंभीर रूप से घायल हो गये। आनन-फानन लोगों द्वारा सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जहां स्थिति गंभीर देख डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को प्रयागराज मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि तीनों में बालू माफिया रवि मिश्रा समेत दो की हालत नाजुक बनी हुई है। दो माफियाओं के बीच गैंगवार की घटना से शहर का माहौल गरमा गया है। लोगों में अमन-शांति के बीच गैंगवार की घटना ने चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें - गाजर घास फसलों के अलावा मनुष्यों और पशुओं के लिए खतरनाक

  • गैंगवार करने वालों से सख्ती से जाएगा निपटा

घटना की जानकारी मिलने पर देर रात जिला अस्पताल पहुंचे पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने गैंगवार सहित अन्य बिन्दुओं पर जानकारी ली। इस मामले में पुलिस अधीक्षक का कहना है कि घटना की गहनता से जांच की जा रही है। घायलों के बयान के आधार पर मुकदमा दर्ज कर गोलीबारी करने वालों की गिरफ्तारी की जाएगी।

घटनास्थल पर पुलिस की टीमें छानबीन कर रही हैं। फायरिंग करने वालों के बीच वैध व अवैध असलहों के बिन्दुओं पर भी जांच पड़ताल की जा रही है। लाइसेंसी असलहों का अगर इसमें इस्तेमाल पाया गया तो नियमानुसार उनका निरस्तीकरण की कार्यवाही को भी अमल में लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें - बांदा में निर्मित वेब सीरीज 'यूपी 90' का प्रमोशन, बुंदेली कलाकार दिखाएंगे हुनर

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1