हमीरपुर में 20 लाख रुपये के गांजा बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

जिले के बिंवार थाना क्षेत्र में लग्जरी कार में सवार तीन तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार...

हमीरपुर में 20 लाख रुपये के गांजा बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

हमीरपुर। जिले के बिंवार थाना क्षेत्र में लग्जरी कार में सवार तीन तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 20 लाख रुपये कीमत का गांजा बरामद किया है। पुलिस ने साढ़े बारह लाख मूल्य का कार और अवैध हथियार भी बरामद किया है।

यह भी पढ़े : बांदा : सर्राफा व्यवसायी पिटाई कर लाखों के जेवरात लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, सात गिरफ्तार

जिले के बिंवार थाना क्षेत्र में गांजा की बड़ी खेप के साथ तस्करों की गिरफ्तारी चेकिंग के दौरान हुई। सीओ विवेक यादव ने रविवार को बताया कि मुखबिर की सूचना पर ललपुरा क्षेत्र से आ रही कार क्रमांक-यूपी.78 सीएम-5253 को रोकने के लिए राठ-हमीरपुर मार्ग पर छानी के पास बैरियर लगाया गया तभी चालक ने बैरियर से पहले बजेहटा गांव की तरफ कार दौड़ा दी। पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर कार को पकड़ लिया। कार में सवार छानी खुर्द गांव निवासी अंकित शिवहरे पुत्र सुरेश शिवहरे, दीपक शिवहरे पुत्र भागवत शिवहरे व खैर गांव निवासी बृजराज यादव पुत्र जयराम यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर कार से 90 किलोग्राम गांजा मिला जिसे पुलिस ने सीज कर दिया गया है।

यह भी पढ़े : बांदा : पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति की मुश्किलें बढ़ी, गैर जमानती वारंट जारी 

सीओ ने बताया कि बरामद गांजा की कीमत 20 लाख रुपये है वही साढ़े 12 लाख रुपये कीमत की लग्जरी कार और अवैध असलहा बरामद किया गया है। बता दे कि मौदहा, बिंवार और आसपास के इलाकों में काफी अर्से से अवैध गांजा की तस्करी का खेल चल रहा है। मौदहा क्षेत्र में ही कुछ ही साल पहले छत्तीसगढ़ से एक ट्रक गांजा यहां ठिकाने लगाने के लिए लाया गया था। जिसे पुलिस ने जब्त कर तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। बिंवार क्षेत्र में भी इससे पहले अवैध गांजा की बड़ी खेप पकड़ी गई थी।

यह भी पढ़े : हमीरपुर : झोपड़ी में अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़

बिहार से लग्जरी कार से गांजा की लाई गई थी बड़ी खेप

बिंवार थाना प्रभारी निशिकांत राय ने आज शाम बताया कि अवैध गांजा की खेप बिहार से लाई गई लग्जरी कार से लाई गई थी। ये गांजा आसपास के इलाकों में ठिकाने लगाए जाने के लिए तस्कर हमीरपुर-राठ मार्ग से कही जा रहे थे तभी सटीक सूचना पर गांजा तस्कर पुलिस के हत्थे आ गए। बताया कि गिरफ्तार तस्करों में अंकित शिवहरे के खिलाफ पांच आपराधिक मामले दर्ज है। इस साल 25 मई को गुंडा एक्ट में इसके खिलाफ कार्रवाई भी की गई थी।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0