घाटमपुर पावर प्लांट सपा सरकार की देन, किसानों को मिलेगी मुफ्त बिजली : अखिलेश यादव

विजय रथ यात्रा लेकर निकले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार को घाटमपुर में कहा कि आपके साथ जिस जगह पर खड़ा हूं उसके ठीक..

घाटमपुर पावर प्लांट सपा सरकार की देन, किसानों को मिलेगी मुफ्त बिजली : अखिलेश यादव
अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)

कानपुर,

  • महंगाई, रोजगार और गंगा सफाई को लेकर भाजपा पर साधा निशाना

विजय रथ यात्रा लेकर निकले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार को घाटमपुर में कहा कि आपके साथ जिस जगह पर खड़ा हूं उसके ठीक सामने घाटमपुर पावर प्लांट लगा है। यह पावर प्लांट सपा सरकार की देन है। इस पावर प्लांट से प्रदेश ही नहीं देश भर में बिजली की सप्लाई होगी। प्रदेश में सपा सरकार बनने पर किसानों को बिजली मुफ्त देने में भी पीछे नहीं हटूंगा। इसके साथ ही किसानों को पानी भी मुफ्त दिया जाएगा और किसानों की सभी समस्याओं का निदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - उप्र में शाम छह से सुबह सात बजे के बीच नहीं जाएगी बिजली

अखिलेश यादव ने कहा कि आज कानपुर में जहां से समाजवादी विजय रथ यात्रा शुरु हुई वह बिल्कुल गंगा के किनारे था। अब जहां कानपुर की विजय रथ यात्रा समाप्त होने जा रही है वह यमुना का किनारा है। मैंने देखा कि जिस जगह से विजय रथ यात्रा शुरु हुई वहां से लेकर यहां तक सपा के कार्यकर्ता ही कार्यकर्ता दिखाई दे रहे थे।

यही नहीं उनका जोश देखते ही बन रहा है जो पूरी इमानदारी से दर्शा रहा था कि अबकी बार उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनने जा रही है। अभी जिस जगह आपके साथ खड़े हैं उसके सामने पावर प्लांट लगा है। यह प्लांट कोई छोटा प्लांट नहीं है। अगर समाजवादी सरकार न होती तो यह प्लांट न लग पाता। यह समाजवादी सरकार की देन है। यहां से जब बिजली बनेगी तो न केवल उत्तर प्रदेश को मिलेगी बल्कि पूरे देश को बिजली मिलेगी। बिना बिजली के तरक्की व खुशहाली संभव नहीं है।

यह भी पढ़ें - अखिलेश यादव ने कानपुर से शुरु की विजय रथयात्रा, खजांची ने दिखाई हरी झण्डी

  • सभी वर्गों के लिए है विजय रथ यात्रा

अखिलेश यादव ने कहा कि सत्ताधारी लोग विजय रथ यात्रा पर कमेंट कस रहे हैं, यह उनका अधिकार है। लेकिन आप लोगों को बताना चाहता हूं कि इस विजय यात्रा से जिसकी विजय होने जा रही है वह समाजवादियों की होगी, विजय यात्रा का मतलब केवल विजय नहीं है।

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)

इस समाजवादी विजय यात्रा से हमारे किसानों की विजय होगी, हमारे नौजवानों की विजय होगी, हमारे व्यापारियों और पिछड़े व दलितों के साथ अल्पसंख्यकों की विजय होगी। आगे कहा कि जहां से यात्रा शुरु हुई है वहां से यहां तक कई नदियां मिली, कुछ यमुना में मिल जाती है तो कुछ गंगा में मिल जाती है और दोनों नदियां संगम में मिल जाती है। यह सभी नदियां कहां साफ हुई और हमें भाजपा से उम्मीद भी नहीं है।

यह भी पढ़ें - वाराणसी से श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा के लिए लखनऊ के रास्ते पूजा स्पेशल ट्रेन

  • जनता में है आक्रोश

सपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने जिस तरीके से कानून को कुचला, किसानों को कुचला, संविधान की धज्जियां उड़ाई। उसके खिलाफ जनता में भाजपा के लिए बहुत आक्रोश है। उत्तर प्रदेश की जनता अब चुनाव का इंतजार कर रही है और जनता के आक्रोश को देखते हुए यह तय है कि सीएम बाबा जाने वाले हैं और उनके साथ बुल भी जाएगा और बुलडोजर भी।

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)

  • राजाराम पाल ने कांग्रेस को दिया झटका

अखिलेश यादव के ट्वीटर से सोमवार को अखिलेश के संग कांग्रेस के पूर्व सांसद और पिछड़ा वर्ग के दिग्गज नेता राजाराम पाल की फोटो शेयर की गई थी। इस पर कल से ही कयास लगाया जा रहा था कि मंगलवार को राजाराम पाल सपा में जा सकते हैं। हुआ भी वही और घाटमपुर की जनसभा में सपा अध्यक्ष ने राजाराम पाल को पार्टी की सदस्यता दिलाई। राजाराम पाल ने कहा कि सपा के लिए मेरा एक-एक बूंद खून समर्पित रहेगा।

यह भी पढ़ें - आर्यन खान ड्रग्स केस के बीच वायरल हुई शाहरुख खान पर लिखी कविता

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1