छात्राओँ नें पुलिस अधीक्षक बांदा से जाने कैरियर में सफल होने के मंत्र

सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर केन पथ बांदा की कक्षा 11 व 12 की छात्राओं ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक से शैक्षणिक...

छात्राओँ नें पुलिस अधीक्षक बांदा से जाने कैरियर में सफल होने के मंत्र

सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर केन पथ बांदा की कक्षा 11 व 12 की छात्राओं ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक से शैक्षणिक मुलाकात की। छात्राओँ नें पुलिस अधीक्षक से कैरियर में सफल होने के मंत्र जाने और अध्ययन, प्रशासन आदि के बारे में जानकारी ली। सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर इण्टर कॉलेज केन पथ बांदा की कक्षा 11 व कक्षा 12  छात्राओं ने पुलिस कार्यालय पहुंची और पुलिस अधीक्षक अभिनंदन से मुलाकात की। छात्राओं ने पुलिस अधीक्षक से भारतीय सिविल सेवा सहित विभिन्न परीक्षाओं तैयारी, मेहनत और निरंतरता के संबंध में जानकारी ली। 

यह भी पढ़ें - दुग्ध समितियों में दूध कलेक्शन को अधिक से अधिक बढाने को आयुक्त ने दिये निर्देश

sp banda

sp banda

पुलिस अधीक्षक द्वारा छात्राओं को बताया गया कि सभी लोग अपना लक्ष्य निर्धारित करते हुए उस पर निरंतरता के साथ कार्य करें। यदि निरंतरता और कड़ी मेहनत की जाए तो बहुत कम समय में सफलता प्राप्त की जा सकती है। सभी अपना लक्ष्य किसी के प्रभाव से नहीं बल्कि स्वयं की रुचि और क्षमता से करें तथा उस पर निरंतर लगे रहें। साथ ही अपने आसपास के नकारात्मक लोगों जो कि आपको लगातार हतोत्साहित करते हैं उनसे दूर रहें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अच्छी तैयारी एवं अध्ययन के लिए विद्यार्थियों का शारिरिक एवं मानसिक रुप से स्वस्थ होना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें - छतरपुर के शराब ठेकेदार की पत्‍थर से सिर कुचलकर हत्या

इसके लिए जरुरी है कि विद्यार्थी आउटडोर क्रियाओं जैसे खेलों आदि में भी भाग लें। उन्होने कहा कि आजकल विद्यार्थियों में अत्यधिक तनाव देखा जा रहा है जरुरी है कि विद्यार्थी तनाव मुक्त रहें। विद्यार्थी कोचिंग संस्थानों पर अत्यधिक निर्भर होने के बजाय स्व-अध्ययन पर अधिक बल दें। इस दौरान क्षेत्राधिकारी नगर श्रीमती अंबुजा त्रिवेदी, विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती अमिता सिंह, विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती वर्षा और श्रीमती शैलजा आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - भैंस के असली मालिक का पता लगाने को पुलिस को भगवान की शरण में जाना पडा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0