शव यात्रा की सूचना दो, 1000 लो! इस तरह की पेशकश कर रहे हैं प्रत्याशी

नगरीय निकाय चुनाव जीतने के लिए चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। कुछ प्रत्याशी...

शव यात्रा की सूचना दो, 1000 लो! इस तरह की पेशकश कर रहे हैं प्रत्याशी

बांदा,

नगरीय निकाय चुनाव जीतने के लिए चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। कुछ प्रत्याशी शव यात्रा में शामिल होकर उनके परिजनों का दिल जीतना चाहते हैं ताकि उनकी हमदर्दी वोटों में तब्दील हो सके। इसके लिए प्रत्याशी अंत्येष्टि के लिए लकड़ी व अन्य सामग्री बेचने वालों को 1000 रुपए का ऑफर दे रहे हैं। इसके बदले में मरने वाले व्यक्ति के घर का पता मांगते हैं।

यह भी पढ़े- बांदाःक्या भाजपा तीसरी महिला चेयरमैन बनाने में होगी कामयाब ?

आजकल निकाय चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की धमाचौकड़ी जारी है। जो घर घर जाकर मतदाताओं के पैर पकड़ रहे हैं। कुछ लोग लंबे चौड़े वादे कर रहे हैं, तो कुछ लोग चुनाव जीतने के लिए टोने टोटके का सहारा ले रहे हैं। वही कुछ प्रत्याशी ज्योतिषियों की शरण में जा रहे हैं। इसी तरह कुछ ऐसे प्रत्याशी भी देखे गए हैं। जो शव यात्रा में शामिल होकर उनके परिजनों का दिल जीतना चाहते हैं।

यह भी पढ़े-विधानसभा चुनाव में जमानत जब्त करा चुके, देवराज गुप्ता अब भाजपा में हुए शामिल

इसके लिए प्रत्याशी शहर के मुक्तिधाम के पहले अंत्येष्टि की सामग्री व लकड़ी बेचने वालों से संपर्क करके उनसे मरने वाले व्यक्ति के घर का पता मांगते हैं। ताकि उनके घर समय से पहुंचकर अंत्येष्टि में शामिल हो सके। जिनके घर में किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो परिवार के लोग अंत्येष्टि के कुछ घंटे पहले ही दुकानदार को लकड़ी का आर्डर देते हैं। जो निश्चित समय में मुक्तिधाम पहुंचा देते हैं। दुकानदार उन व्यक्तियों के नाम पता व मोबाइल नंबर ले लेते हैं।

प्रत्याशी मृतक के परिजनों के बारे में जानकारी देने के बदले दुकानदारों को 1000 रुपए देने की पेशकश की है। इस बारे में नाम का उल्लेख न करने की शर्त पर दुकानदार ने बताया कि 2 दिन पहले उनके पास एक सभासद पद का और एक अध्यक्ष पद का प्रत्याशी आया था। पता जानने के बदले में सभासद ने 500 रुपए और अध्यक्ष पद के प्रत्याशी ने 1000 रुपए देने की पेशकश की है। इन प्रत्याशियों का कहना था कि उन्हें शव यात्रा की सूचना पहले दे दी जाए ताकि वह शव यात्रा में शामिल हो सके।

यह भी पढ़ेबजरंग दल को आतंकी संगठन से जोड़ने पर हिंदू संगठन भड़के, किया पुतला दहन

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0