डबल इंजन सरकार में विकास का नया इतिहास रच रहा गोवा : मुख्यमंत्री शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में गोल्डन गोवा, वेल्डन गोवा का निर्माण हो रहा है..

डबल इंजन सरकार में विकास का नया इतिहास रच रहा गोवा : मुख्यमंत्री शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan)

भोपाल,

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में गोल्डन गोवा, वेल्डन गोवा का निर्माण हो रहा है। गोवा विकास का नया इतिहास रच रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व में यहां डबल गति से विकास हो रहा है। जब डबल इंजन की सरकार होती है तो उसका मतलब विकास की डबल गारंटी। गोवा में भाजपा को जिताकर विकास की गति दोगुनी करें।

यह भी पढ़ें - केन-बेतवा परियोजना बुंदेलखंड क्षेत्र के लिए वरदान और एक नया सवेरा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गोवा में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। चौहान मंगलवार को एक दिवसीय चुनावी दौरे पर गोवा पहुंचे थे। यहां उन्होंने दक्षिण गोवा में स्थित महालसा मंदिर में देवी नारायणी माँ की पूजा अर्चना कर डाबोलिम से भाजपा प्रत्याशी मौविन गोडिन्हो और जुआरीनगर से भाजपा प्रत्याशी नारायण नायक के लिए जनसभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि गोवा भले ही भारत का सबसे छोटा राज्य हो, लेकिन यहां के लोगों का दिल बहुत बड़ा है। उन्होंने गोवा का अर्थ बताते हुए कहा जी मतलब ग्लोरियस यानी गोवा अद्भुत है। सभी को अपने दिल में स्थान देता है, दुनिया में कोई कहीं से आए। ओ का मतलब आउटस्टेडिंग यानी गोवा का कोई जवाब नहीं, यहां के लोगों में अद्भुत प्रतिभा के धनी है, स्मार्ट है, जागरूक है। ए का मतलब एवेसम, गोवा देश के सबसे सुंदर राज्यों में से एक है। अपने अद्भुत गोवा को और गोवा में भी हमारी कांस्टेंसी फर्स्ट है।

यह भी पढ़ें - हबीबगंज रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बना कर दिया जा रहा है यह नया नाम

  • मैन ऑफ आईडियाज हैं नरेन्द्र मोदी

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, यह देश का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं। वह मैन ऑफ आईडियाज हैं। वे अद्भुत व्यक्ति हैं, ये साधारण मानव नहीं हैं। नरेंद्र मोदी सुपर-ह्यूमन हैं। स्वामी विवेकानंद जो कहते थे, तुम अनंत शक्तियों के भंडार हो, मैं नरेंद्र मोदी में देखता हूं, वह ईश्वर के अंश और अनंत शक्तियों के भंडार हैं। एक व्यक्ति आखिर अकेले इतना काम कैसे कर सकता है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan)

उन्होंने कहा, एक समय था, जब हम विदेश पहुँचकर हीनभावना से ग्रसित हो जाते थे। लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में ऐसे भारत का निर्माण हुआ है, जिससे हम गर्व से कहते हैं कि हम भारत के नागरिक हैं। भारत का सम्मान और स्वाभिमान मोदी जी ने बढ़ाया है। मोदी जी के नेतृत्व में अनेक ऐसी योजनाएं बनाई गई हैं, जिससे गरीब जनता की ज़िंदगी बदल रही है।

यह भी पढ़ें - मप्र : रेलवे ने घटाए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम, अब सभी जगह 10 रुपये में मिलेगा

  • गोल्डन गोवा के स्वप्नदृष्टा थे मनोहर लाल पर्रिकर

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मैं आज स्व. मनोहर पर्रिकर को प्रणाम करता हूँ। वह अद्भुत नेता थे, जब तक साँस चली, तब तक गोवा के लिए लड़ते रहे। गोवा के वर्तमान स्वरूप का श्रेय पर्रिकर जी को जाता है। उन्होंने गोल्डन गोव का सपना देखा था, जिसे प्रधानमंत्री मोदी औऱ मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत साकार कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan)

  • भाजपा बनाएगा गोल्डन गोवा-बेल्डन गोवा

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गोवा की भाजपा सरकार ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं। यहां टूरिस्ट डेस्टिनेशन की बात हो या गुड गवर्नेंस की, पर कैपिटा इनकम की बात हो या लड़कियों के लिए स्कूलों में अलग टॉइलेट की सुविधा। डोर टू डोर कचरे का कलेक्शन हो या हर घर जल के लिए नल कनेक्शन। उन्होंने कहा कि बर्थ रजिस्ट्रेशन में गोवा देश में सबसे आगे हैं, इसलिए पूरा देश वेल्डन गोवा कह रहा है।

यह भी पढ़ें - दुर्ग सुपरफास्ट एक्सप्रेस बनी बर्निंग ट्रेन, 4 कोच जले, दहशत में कुछ यात्री ट्रेन से बाहर कूदे

  • डबल इंजन सरकार मतलब विकास की डबल गारंटी

चौहान ने डबल इंजन सरकार के फायदे बताते हुए कहा कि 2013 में कांग्रेस की केन्द्र सरकार ने गोवा को महज 432 करोड़ दिये थे जबकि मोदी सरकार में गोवा के विकास के लिए 2567 करोड़ दिए। डबल इंजन सरकार में गोवा में 3,000 करोड़ की लागत से इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहा है, 2700 करोड़ रुपये की लागत से न्यू जुआरी ब्रिज बन रहा है, 550 करोड़ की लागत से अटल सेतु का निर्माण हो रहा है। राजमार्गों को छह लेन का बनाने 6,000 करोड़ गोवा को मिले। डबल इंजन सरकार के ही कारण गोवा में 150 इंटरसिटी इलेक्ट्रिक बसें लाई गई हैं. गोवा को तेजस एक्सप्रेस से जोड़ा गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan)

  • कांग्रेस के लिए गोवा केवल टूरिस्ट प्लेस है

चौहान ने कहा कि करप्शन, क्राइम और कमीशन करने वाली कांग्रेस कभी गोवा नहीं जीत सकती। राहुल गांधी की मानसिक आयु 6-8 साल ही है। उनको ये तक नहीं पता कि क्या बोलना होता है और क्या नहीं बोलना होता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए गोव केवल टूरिस्ट पैलेस है। उन्होंने तृणमूल और आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा।

यह भी पढ़ें - लखनऊ होकर चलेंगी तीन स्पेशल ट्रेनें, यात्रियों को मिलेगी राहत

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2