झाँसी : एक माह में दूसरी बार भगवान की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, हिन्दू संगठनों में रोष

जनपद के बबीना थाना क्षेत्र में एक माह के अन्दर दूसरी बार हिन्दू धर्म की भावनाओं को आहत किया गया है। देर रात अराजक तत्वों द्वारा दोबारा ग्राम..

झाँसी : एक माह में दूसरी बार भगवान की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, हिन्दू संगठनों में रोष
फाइल फोटो

जनपद के बबीना थाना क्षेत्र में एक माह के अन्दर दूसरी बार हिन्दू धर्म की भावनाओं को आहत किया गया है। देर रात अराजक तत्वों द्वारा दोबारा ग्राम सिमरावारी में स्थित मंदिर में शिवलिंग को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इससे क्षेत्रवासियों में आक्रोश भड़क उठा।

सूचना पर हिन्दू संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर घटना पर रोष व्यक्त करते हुए पुलिस व प्रशासन पर लापरवाही का अरोप लगया। आनन-फानन में बबीना थाना पुलिस सहित एसपी सिटी भी मौके पर पहुंच गये और क्षेत्रवासियों के आक्रोश को शांत कराया।

यह भी पढ़ें - झाँसी : गलत लोकेशन देने पर बड़ागांव थानाध्यक्ष लाइन हाजिर, 03 अन्य पर विभागीय जांच शुरू

ग्राम सिमरावारी में स्थित मंदिर में 11-12 अगस्त की रात में अराजतक तत्वों द्वारा शिवलिंग व मां काली की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह क्षेत्रवासियों ने जब यह नजारा देखा तो मंदिर में हुई एक ही माह के अन्दर ऐसी दूसरी घटना से आक्रोश भड़क गया। सूचना पर बबीना थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी।

वहीं सूचना पर विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारी विनोद अवस्थी व हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष व राष्ट्रभक्त संगठन के केन्द्रीय अध्यक्ष अंचल अडजरिया अपने समर्थकों के साथ मंदिर पहुंच गये और क्षेत्रवासियों से पूरी घटना की जानकारी प्राप्त की। मंदिर में एक माह के भीतर लगातार दूसरी बार भगवान की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ करने की घटना पर हिन्दू संगठनों का रोष भड़क उठा। अंचल अडजरिया ने पुलिस व प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हिन्दू समाज की भावनाओं को आहत करना बर्दास्त नहीं किया जायेगा।

यह भी पढ़ें - झाँसी-बार संघ चुनाव में विभिन्न पदों के लिए प्रत्याशियों ने किया नामांकन

उन्होंने बताया कि बबीना थाना क्षेत्र में ही बीते दिनों पहले एक कन्टेनर में गौवंश पकड़ा गया। पूर्व की घटना के समय तय हुआ था कि सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, लगातार गश्त किया जाएगा, परंतु ऐसा कुछ भी नहीं किया गया, जिसकी वजह से अपराधियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं। बीती घटना के आरोपियों को भी गिरफ्तार नहीं किया गया।

अंचल अडजरिया ने कहा कि एक माह में लगातार ऐसी दूसरी घटना होना स्थानीय चौकी व थाना पुलिस की लापरवाही को प्रदर्शित करता है। उन्होंने पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 10 दिनों के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो हिन्दू जागरण मंच आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा। जिसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस व प्रशासन की होगी।

वहीं विनोद अवस्थी ने भी एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी से बात करते हुए मामले को गंभीरता से लेने को कहा। इस पर एसपी सिटी ने उन्हें आरोपित के खिलाफ कठोर कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि यदि पुलिस 10 दिनों के अन्दर मामले के आरोपित को नहीं पकड़ती है तो हिन्दू संगठन सड़कों पर होंगे।

यह भी पढ़ें - झाँसी : माताटीला बांध से छोड़ा साढ़े 03 लाख क्यूसेक पानी, बेतवा उफान पर

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1