नोएडा में हैंडीक्राफ्ट और ट्वॉय इंडस्ट्री का बिजनेस करने वालों को सुनहरा मौका, पढ़ें पूरी खबर 

अगर आप बिजनेस करने की सोच रहे हैं, और आपका बिजनेस हैंडीक्राफ्ट और ट्वॉय इंडस्ट्री से जुड़ा..

नोएडा में हैंडीक्राफ्ट और ट्वॉय इंडस्ट्री का बिजनेस करने वालों को सुनहरा मौका, पढ़ें पूरी खबर 

अगर आप बिजनेस करने की सोच रहे हैं, और आपका बिजनेस हैंडीक्राफ्ट और ट्वॉय इंडस्ट्री से जुड़ा है। तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है, नोएडा में यह बिजनेस करने पर यूपी सरकार आपको जमीन देगी।

यह भी पढ़ें - राजू श्रीवास्तव बोले : अमेरिकी स्टार रिहाना, क्रेटा व मियां खलीफा हैं थ्री इडियट

नोएडा में हैंडीक्राफ्रट और टॉय से जुड़े बिजनेस शुरू करने का शानदार मौका दिया जा रहा है। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार जमीन भी मुहैया करा रही है। जोकि जेवर एयरपोर्ट के पास होगा, करीब ऐसे 550 प्लाट है। 

अगले कुछ दिनों में जमीन आवंटन से जुड़ी प्रक्रिया शुरु होने की उम्मीद जताई जा रही है। इस योजना के तहत आपको जमीन की जैसी जरूरत होगी उसी तरह से आवंटन हो जाएगा।

खास बात यह है कि यह जमीन इंटरनेशनल जेवर एयरपोर्ट के पास दी जा रही है। लेकिन जमीन का आवंटन पहले आओ और पहले पाओ के आधार पर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - इसी माह होने वाले बुंदेलखंड एडवेंचर फेस्ट कई पर्यटन स्थलों से रूबरू होने का मौका

इस योजना की खास बात यह है, कि 4 हजार वर्ग मीटर से छोटे प्लाट का आवंटन लाटरी से किया जाएगा। जबकि इससे बड़े जितने भी प्लाट होंगे उनका आवंटन सिर्फ इच्छुक उम्मीदवार के साक्षात्कार के आधार पर किए जाएंगे।

लेकिन प्लाट की कीमत बोली के आधार पर तय होगी।जो उम्मीदवार प्रधिकरण की तय कीमत से अधिक बोली लगाएगा उसी को प्लाट का आवंटन किया जाएगा। 

यमुना प्रधिकरण के अफसरों की मानें तो, इस योजना में करीब 550 प्लाट ऐसे होंगे। जो सिर्फ हैंडीक्राफ्ट और ट्वॉय इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को ही दिए जाएंगे। इसके अलावा कुछ ऐसे प्लाट भी होंगे जो दूसरा बिजनेस करने वालों को दिए जाएंगे। यह योजना यमुना प्रधिकरण के सेक्टर 29, 32 और 33 में शुरु की जा रही है।

यह भी पढ़ें - किसान आंदोलन पर मिया खलीफा ने किया ट्वीट, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल 

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0