ज्योतिर्लिंग दर्शन का सुनहरा अवसर, सिर्फ 15,150 रुपए में ट्रेन से करें 4 ज्योतिर्लिंग के दर्शन, यहां करायें बुकिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उज्जैन स्थित श्रीमहाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे। इसी के साथ आम श्रद्धालु भी अब महाकाल...

ज्योतिर्लिंग दर्शन का सुनहरा अवसर, सिर्फ 15,150 रुपए में ट्रेन से करें 4 ज्योतिर्लिंग के दर्शन, यहां करायें बुकिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उज्जैन स्थित श्रीमहाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे। इसी के साथ आम श्रद्धालु भी अब महाकाल लोक की सैर कर सकेंगे। यदि आप भी ज्योतिर्लिंग दर्शन करने की योजना तैयार कर रहे हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज के तहत आप उज्जैन स्थित श्री महाकाल लोक के साथ-साथ 3 अन्य ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकेंगे और द्वारकाधीश मंदिर, बेट द्वारका और शिवराजपुर का भी भ्रमण कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - रैपिड रेल प्रोजेक्ट: एनसीआरटीसी ने किया एलटीई नेटवर्क पर ईटीसीएस लेवल दो सिग्नलिंग का सफल परीक्षण

  • 15 अक्टूबर को रवाना होगी ट्रेन

मिली जानकारी के मुताबिक आईआरसीटीसी का यह विशेष टूर पैकेज 15 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। जिसमें सोमनाथ, ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग के साथ-साथ द्वारकाधीश मंदिर सहित भेट द्वारका के दर्शन और शिवराजपुर बीच का भ्रमण कर सकते हैं। इस टूर पैकेज की खासियत यह है कि आप मासिक किस्तों में भी टूर पैकेज की कीमत चुका सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ 536 रुपए प्रति महीने खर्च करने होंगे।

यह भी पढ़ें - योगी सरकार दे रही किन्नर समुदाय को समानता का अधिकार

 पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आईआरसीटीसी अलग-अलग तरह के टूर पैकेज संचालित करती है। इसके तहत आईआरसीटीसी आकर्षक स्कीम भी लॉन्च की करती है। आईआरसीटीसी ने 4 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन का टूर प्लान किया है। आईआरसीटीसी द्वारा  15.10.22 से 22.10.22 तक ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए स्वदेश दर्शन ट्रेन का संचालन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - राज्यपाल ने बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के भूजल रिसर्च एप को व्यावसायिक बनाने का दिया सुझाव

यदि आप भी इस टूर पैकेज के तहत ट्रेन में बैठना चाहते हैं तो गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज संगम, लखनऊ, एवं वीरांगना लक्ष्मीबाई से बैठ सकते हैं। इस पैकेज में यात्रा के दौरान नाश्ता, दोपहर और रात्रि का शाकाहारी भोजन, स्थानीय यात्रा बसों द्वारा तथा धर्मशालाओं में ठहरने की व्यवस्था की गई है। स्वदेश दर्शन योजना के तहत 7 रात औऱ 8 दिन के इस पैकेज का किराया सिर्फ 15,150 रुपए प्रति व्यक्ति है।

  • ऐसे करें टूर पैकेज की बुकिंग

आईआरसीटीसी के उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने जानकारी दी कि इच्छुक व्यक्ति पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय से सम्पर्क कर सकते हैं। साथ ही IRCTC की वेबसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं या फिर 8287930902/ 8287930908 / 8287930909 मोबाइल नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं।

Indian Railways special trains booking begins today: IRCTC online booking,  Passengers guidelines Shramik Special trains | Business News

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0