रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी : अब महोबा - छतरपुर के बीच मेमू ट्रेन चल सकेगी

केंद्रीय रेल विद्युतीकरण संगठन प्रयागराज ने विद्युतीकरण के एक और लक्ष्य को पूरा कर लिया। लखनऊ एवं चेन्नई परियोजना के..

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी : अब महोबा - छतरपुर के बीच मेमू ट्रेन चल सकेगी
महोबा - छतरपुर के बीच मेमू ट्रेन चल सकेगी..

केंद्रीय रेल विद्युतीकरण संगठन प्रयागराज ने विद्युतीकरण के एक और लक्ष्य को पूरा कर लिया। लखनऊ एवं चेन्नई परियोजना के तहत उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मंडल के खजुराहो-ईशानगर सेक्शन और दक्षिण रेलवे के मदुरै मंडल के विरुदुनगर- मनमादुरई व पलानी-पलक्कड खंड का विद्युतीकरण कार्य पूरा हो गया। सोमवार को सीआरएस निरीक्षण सफलता पूर्वक हुआ।

यह भी पढ़ें - खजुराहो उदयपुर इंटरसिटी का 32 वां ठहराव इस रेलवे स्टेशन में होगा

महोबा-खजुराहो-ईशानगर-उदयपुरा रेल मार्ग के महोबा-खजुराहो रेल खंड का विद्युतीकरण पूरा होने से इस रूट पर अब डीजल इंजन से गाड़ी चलाने की जरुरत नहीं रहेगी। सभी गाड़ियां विद्युत इंजन से दौड़ सकेंगी। महोबा-खजुराहो से उदयपुरा और ललितपुर तक गाड़ियों के इंजन परिवर्तन से बचा जा सकेगा। खजुराहो ऐतिहासिक स्थल है, जहां पर पर्यटक मंदिरों के दर्शन एवं भ्रमण के लिए पहुंचते हैं। खजुराहो-ईशानगर के विद्युतीकृत होने से महोबा से छतरपुर के बीच मेमू ट्रेन का संचालन हो सकेगा। 

महोबा - छतरपुर के बीच मेमू ट्रेन चल सकेगी..

मनमादुरई-विरुदुनगर रेल खंड के विद्युतीकरण होने से मदुरै-मनियाच्छी जंक्शन के बीच रेल यातायात में कंजेशन में कमी आएगी। पलनि-पालक्कड टाउन के विद्युतीकरण होने से दिंडुक्कल-पालक्कड टाउन रेल मार्ग पूर्ण रूप से विद्युतीकृत हो गया है। पलनि रेलवे स्टेशन पर प्रति माह तीन माल गाड़ियों की लोडिंग होती है तथा पोल्लाच्चि रेलवे स्टेशन पर प्रति माह चार माल गाड़ियों की अनलोडिंग होती है। कोर महाप्रबन्धक यशपाल सिंह ने टीम को बधाई दी है।

यह भी पढ़ें - मुंबई का सफर करने वाले बुंदेलियों को एक और ट्रेन की सौगात

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड को मिली बड़ी सौगात, दिल्ली - खजुराहो के बीच विमान सेवा शुरू

महोबा - छतरपुर के बीच मेमू ट्रेन चल सकेगी..

What's Your Reaction?

like
4
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1