बुंदेलखंड के यात्रियों के लिए खुशखबरी : खजुराहो से मुंबई, जम्मू के लिए दो नई ट्रेनों की सौगात

बुंदेलखंड के यात्रियों के लिए मुंबई और जम्मू तवी जाने के लिए अब इधर उधर भटकने की जरूरत नहीं है। रेलवे ने इस क्षेत्र के यात्रियों के..

बुंदेलखंड के यात्रियों के लिए खुशखबरी : खजुराहो से मुंबई, जम्मू के लिए दो नई ट्रेनों की सौगात
फाइल फोटो

बुंदेलखंड के यात्रियों के लिए मुंबई और जम्मू तवी जाने के लिए अब इधर उधर भटकने की जरूरत नहीं है। रेलवे ने इस क्षेत्र के यात्रियों के लिए इन रूटों पर दो ट्रेनों की सौगात दी है। इनमें से एक खजुराहो से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल मुंबई जाएगी और दूसरी ट्रेन खजुराहो से जम्मू तवी जाएगी। यह दोनों साप्ताहिक ट्रेन हैं। 

यह भी पढ़ें - रेलवे ने मुंबई के लिए स्पेशल दो ट्रेनों की सौगात दी, बुंदेलखंड के इन स्टेशनों से होकर गुजरेंगी

रेलवे बुंदेलखंड के यात्रियों के लिए ट्रेनों की संख्या में इजाफा कर रहा है। इसी कड़ी में खजुराहो से दो नई ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। इनमें एक ट्रेन खजुराहो से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल मुंबई जाएगी। यह ट्रेन सप्ताह में गुरुवार को शाम 4.45 बजे खजुराहो से चलेगी और खरगापुर, छतरपुर, टीकमगढ़, ललितपुर, बीना, भोपाल, इटारसी, खंडवा, भुसावल, कल्याण जंक्शन होते हुए छत्रपति शिवाजी टर्मिनल शुक्रवार को 12.30 बजे पहुंचेगी और उसी दिन मुंबई से 1.30 बजे खजुराहो के लिए रवाना होगी और शनिवार को सुबह 10 बजे खजुराहो आ जाएगी। यह ट्रेन 1210 किलोमीटर का सफर 20 घंटे 30 मिनट में पूरा करेगी।

इसमें 22 आईसीएफ कोच लगाए गए हैं। इसी तरह दूसरी खजुराहो से जम्मू तवी के लिए चलाई गई है। यह ट्रेन भी सप्ताहिक रहेगी। ट्रेन शनिवार को रात 8 बजे खजुराहो से प्रस्थान करेगी और छतरपुर, खरगापुर टीकमगढ़, ललितपुर होते हुए झांसी ग्वालियर, धौलपुर, आगरा कैंट मुड़वारा जंक्शन, पलवल, नई दिल्ली पानीपत, अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधर, पठानकोट होते हुए शाम को 5.30 बजे रविवार को जम्मू तवी पहुंचेगी और इसी दिन जम्मूतवी से शाम को 7.50 बजे पर खजुराहो के लिए रवाना होगी और सोमवार को सवेरे 8.20 बजे खजुराहो पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट एक्सप्रेस से सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर, इस स्टेशन के समय में हुआ बदलाव

यह भी पढ़ें - मुंबई से बलिया तक सफर करने वालों को खुशखबरी, होली स्पेशल के दो फेरे और बढे

What's Your Reaction?

like
4
dislike
2
love
5
funny
0
angry
0
sad
1
wow
2