Railway NTPC Exams 2020 : रेलवे में नौकरी चाहने वालों को खुशखबरी : 15 दिसंबर से परीक्षाएं शुरू

 रेलवे में नौकरी  के लिए आवेदन करने वालों के लिए अच्छी खबर है। 15 दिसंबर से लगभग 1.40 लाख रिक्तियों के लिए कंप्यूटर...

Railway NTPC Exams 2020 : रेलवे में नौकरी चाहने वालों को खुशखबरी : 15 दिसंबर से परीक्षाएं शुरू
RRB NTPC : 15 दिसंबर से परीक्षाएं शुरू

रेलवे में नौकरी  के लिए आवेदन करने वालों के लिए अच्छी खबर है। 15 दिसंबर से लगभग 1.40 लाख रिक्तियों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा  शुरू होगी और रेलवे ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्डवासियों के लिए खुशखबरी : प्रयागराज से अंबेडकरनगर तक चलेगी नई ट्रेन

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष  व मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनोद कुमार यादव ने सभी जोन के महाप्रबंधकों को पत्र लिखकर रेलवे भर्ती बोर्ड को जरूरी सहयोग करने का निर्देश दिया है जिससे कि परीक्षा के आयोजन में किसी तरह की परेशानी नहीं हो। 

विभिन्न रेलवे जोन में गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (एनटीपीसी- ग्रेजुएट व अंडर-ग्रेजुएट) में 35,208 पदों, आइसोलेटेड और मिनिस्ट्रीयल श्रेणी (स्टेनो आदि) में 1663 पदों और लेवल-1 या ग्रुप डी (ट्रैक मेंटेनर, प्वाइंट्समैन आदि) के कुल 1,03,769 पदों पर भर्ती के लिए 2.40 करोड़ आवेदन प्राप्त हुए हैं।

पिछले कई माह से आवेदक परीक्षा होने का इंतजार कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण की वजह से इसमें देरी हो रही है। फेसबुक, ट्विटर पर भी परीक्षा जल्द कराने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। कुछ दिनों पहले रेल मंत्रालय ने 15 दिसंबर से परीक्षा शुरू करने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य से संबंधित गतिविधियों की एक झलक

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने महाप्रबंधकों को पत्र लिखकर कहा है कि आरआरबी द्वारा आयोजित होने वाली परीक्षा की प्रक्रिया लंबी हो सकती है और यह जून,2021 तक बढ़ सकती है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0