यात्रीगण कृपया ध्यान दें : गोरखपुर से बांद्रा वाया लखनऊ कानपुर सेंट्रल चली यह स्पेशल ट्रेन

पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की मांग पर लखनऊ के रास्ते गोरखपुर से बान्द्रा के लिए 05301 स्पेशल ट्रेन..

यात्रीगण कृपया ध्यान दें : गोरखपुर से बांद्रा वाया लखनऊ कानपुर सेंट्रल चली यह स्पेशल ट्रेन
फाइल फोटो

पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की मांग पर लखनऊ के रास्ते गोरखपुर से बान्द्रा के लिए 05301 स्पेशल ट्रेन का संचालन गुरुवार सुबह 08:30 बजे से शुरू कर दिया है। इससे मुम्बई जाने वाले यात्रियों को राहत मिली है।

यह भी पढ़ें - मैहर रेलवे स्टेशन से आगे बढी ट्रेन तभी वातानुकूलित कोच में भरने लगा धुंआ, मचा हड़कंप

पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन के मुताबिक, यात्रियों की मांग पर लखनऊ के रास्ते 05301 गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन का संचालन गुरुवार सुबह 08:30 बजे से शुरू कर दिया गया है। यह स्पेशल ट्रेन लखनऊ के ऐशबाग स्टेशन से दोपहर 01:35 बजे और कानपुर सेंट्रल से अपराह्न 03:05 बजे होते हुए दूसरे दिन शाम 04:25 बजे 1,963 किलोमीटर की दूरी तय करके मुम्बई के बांद्रा टर्मिनस पर पहुंचेगी।

इस ट्रेन का ठहराव खलीलाबाद, बस्ती, गोंडा, लखनऊ के ऐशबाग, कानपुर सेंट्रल, कन्नौज,फर्रुखाबाद, कासगंज, मथुरा जंक्शन, अछनेरा, भरतपुर, कोटा, रतलाम, वडोदरा, सूरत वापी, बोरिवली और बान्द्रा टर्मिनस पर होगा। ट्रेन में कुल 23 कोच लगाए गए हैं। दरअसल, मुम्बई जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने एक फेरे के लिए गोरखपुर-बान्द्रा स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू किया है, ताकि यात्रियों को वेटिंग से राहत मिले सके।

यह भी पढ़ें - अब बुंदेलखंड एक्सप्रेस का नाम बदलकर पीतांबरा एक्सप्रेस करने की तैयारी, फूटे विरोध के स्वर

पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने लखनऊ मंडल के गोंडा रेलवे स्टेशन पर नॉन-इंटरलॉकिंग के चलते गुरुवार को बरौनी-लखनऊ जंक्शन-बरौनी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इन ट्रेनों में गोरखपुर-ऐशबाग एक्सप्रेस, गोरखपुर-मौलानी एक्सप्रेस, लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस, ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस, गोरखपुर-बांद्रा एक्सप्रेस, छपरा कचहरी-गोमतीनगर-छपरा कचहरी एक्सप्रेस और गोंडा-बहराइच-गोंडा अनारक्षित स्पेशल शामिल हैं।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - भारत में पहली बार 31 मई को सभी ट्रेनों के पहिए एक साथ थम जायेंगे ?

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1