होली में मिलता नहीं दिख रहा सरकार का मुफ्त सिलेंडर

होली पर्व में अब महज दो दिन का फैसला बचा है। चुनाव के दौरान भाजपा ने घोषणा की थी कि होली और दिवाली पर्व पर उज्ज्वला योजना..

होली में मिलता नहीं दिख रहा सरकार का मुफ्त सिलेंडर
फाइल फोटो

हमीरपुर,

  • चुनाव के दौरान होली दिवाली में हुई मुफ्त सिलेंडर देने की घोषणा  

होली पर्व में अब महज दो दिन का फैसला बचा है। चुनाव के दौरान भाजपा ने घोषणा की थी कि होली और दिवाली पर्व पर उज्ज्वला योजना की कनेक्शन धारक महिलाओं को मुफ्त गैस देने की सौगात देंगे। ताकि पर्वों के दौरान किसी भी गरीब महिला के सामने चूल्हा फूंकने की नौबत न आने पाए।

यह भी पढ़ें - डेढ़ अरब की लागत से हमीरपुर में बनेगा फोरलेन का बाईपास

लेकिन यह घोषणा इस होली पर में लागू होती नजर नहीं आ रही है। क्योंकि अभी तक ऐसा कोई आदेश गैस एजेंसियों को नहीं है। इससे उज्जवला कनेक्शन धारक महिलाओं में निराशा व्याप्त है और वह गैस की वजह चूल्हा फूंकने की तैयारी में जुटी हुई हैं।

चुनाव प्रचार के दौरान देश के प्रधानमंत्री एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री ने संयुक्त रूप से घोषणा की थी कि अगर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनती है तो होली एवं दीपावली पर्व पर उज्जवला योजना के कनेक्शन धारक महिलाओं को मुफ्त गैस सिलेंडर मुहैया कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें - यूक्रेन में फंसी प्रतिष्ठा शनिवार को हमीरपुर वापस आयेगी

प्रदेश में भाजपा की वापसी के बाद महिलाओं के अंदर उम्मीद जगी थी कि उन्हें होली पर्व पर मुक्त सिलेंडर की सौगात मिलेगी। लेकिन इस बार ऐसा होता संभव नहीं दिख रहा है। क्योंकि सरकार की तरफ से अभी तक ऐसा कोई आदेश गैस एजेंसी मालिकानों को नहीं मिला है। सुमेरपुर कस्बे के गैस एजेंसी मालिक पंकज पालीवाल ने बताया कि सरकार की तरफ से ऐसा कोई आदेश नहीं प्राप्त हुआ है अगर आदेश आता है तो वह सिलेंडर मुहैया कराया जाएगा।

जिला पूर्ति अधिकारी रामजतन यादव ने बताया कि उन्हें सरकार की इस तरह की घोषणा के बारे में जानकारी नहीं है क्योंकि इस तरह का आदेश अभी तक उनके पास नहीं आया है। अगर सरकार का कोई आदेश उनके पास आता है तो वह व्यवस्था करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि अभी तक सरकार का गठन नहीं हुआ है। इसी वजह से अभी घोषणा में अमल होना असंभव है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर से गुरुग्राम जा रही बस पलटी, 23 यात्री घायल, 11 की हालत गंभीर

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1