मदरसों में बच्चों के एक हाथ में कुरान और दूसरे हाथ में कंप्यूटर देना चाहती है सरकार : दिनेश शर्मा

सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा इटावा में आयोजित रामकथा में शामिल होने पहुंचे..

मदरसों में बच्चों के एक हाथ में कुरान और दूसरे हाथ में कंप्यूटर देना चाहती है सरकार : दिनेश शर्मा

इटावा, 

सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा इटावा में आयोजित रामकथा में शामिल होने पहुंचे। कथा को सुनने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए दिनेश शर्मा ने यूपी सरकार के द्वारा मदरसों की जांच के मामले में बोलते हुए कहा कि सरकार एक हाथ में कुरान और एक हाथ में कंप्यूटर देना चाहती है लेकिन इसमें कुछ लोग राजनीति कर माहौल को बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - मध्य प्रदेश के सागर, ग्वालियर समेत इन जिलों में फिर शुरू होगा बारिश का दौर

इटावा पहुंचे यूपी सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वाराणसी में ज्ञानवापी को लेकर जो निर्णय दिया गया है वह सभी को मानना चाहिए। दिनेश शर्मा ने मदरसों की जांच के मामले में बोलते हुए कहा कि सरकार मदरसों की जांच नहीं करवा रही है। बल्कि सरकार मदरसों को आधुनिक शिक्षा से जोड़ना चाह रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि अल्पसंख्यक वर्ग के बच्चे भी पढ़ लिखकर डॉक्टर, आईएएस और इंजीनियर बनें। उन्होंने कहा कि सरकार ने मजहबी शिक्षा पर कोई रोक नहीं लगाई है। सरकार ने बस उनकी शिक्षा में आधुनिक शिक्षा का समावेश करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि यूपी में मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों के एक हाथ में कुरान और एक हाथ में कंप्यूटर हो।

यह भी पढ़ें - रमदहा जल प्रपात में डूबने से छह लोगों की मौत, एक को बचाया गया

यह भी पढ़ें - एक लाख सरकारी पदों पर भर्तियां करेगी मध्य प्रदेश सरकार, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
1
angry
0
sad
0
wow
2