ऐतिहासिक गणेश भवन के लिए सरकार एकमुश्त मदद करेगी : केशव मौर्य

उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा में स्थित ऐतिहासिक गणेश भवन में गणेशोत्सव के अंतिम दिन डिप्टी सीएम केशव मौर्य पहुंचे..

ऐतिहासिक गणेश भवन के लिए सरकार एकमुश्त मदद करेगी :  केशव मौर्य
डिप्टी सीएम केशव मौर्य (Deputy CM Keshav Maurya)

उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा में स्थित ऐतिहासिक गणेश भवन में गणेशोत्सव के अंतिम दिन डिप्टी सीएम केशव मौर्य पहुंचे और इस समारोह में भाग लेते हुए कहां की गणेश जी की भक्ति से कर परिपूर्ण इस स्थल के लिए सरकार हर साल मदद नहीं कर सकती लेकिन एकमुश्त मदद करेगी। उन्होंने इस मौके पर गणेश उत्सव के 100 साल पूरे होने पर स्मारिका का विमोचन भी किया। 

डिप्टी सीएम केशव मौर्य (Deputy CM Keshav Maurya)

जनपद बांदा के दो दिवसीय भ्रमण पर आए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार को देर शाम बांदा पहुंचे। सबसे पहले यहां नूतन बाल समाज द्वारा गणेश उत्सव के 100 साल पूरे होने पर मनाए जा रहे शताब्दी समारोह में हिस्सा लिया। श्री मौर्य ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बाल गंगाधर तिलक की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इस मूर्ति का अनावरण कार्यक्रम के पहले दिन परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने किया था। इसके बाद उन्होंने गणेश जी की पूजा अर्चना की। तत्पश्चात  इसी भवन में स्थित मलखंब मलखम्भ को भी देखा।

यह भी पढ़ें - बांदा पुलिस की खुली पोल : जिसे पुलिस ने बताया फरार, वह एक सप्ताह से पुलिस कस्टडी में

जहां बच्चों से लेकर युवा वर्ग के लोग अभ्यास करते हैं। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी बांदा के लोगों की ऋणी है। प्रदेश और देश की सरकार बनाने में बांदा का बहुत महत्वपूर्ण योगदान रहा है। वर्ष 2014 में बांदा सहित समूचे बुंदेलखंड में भाजपा की जीत हुई जिससे देश में मोदी जी की सरकार बनी। इसके बाद 2017 और 2022 में बांदा के लोगों ने प्रदेश में योगी सरकार बनाने में अपना योगदान दिया। 

डिप्टी सीएम केशव मौर्य (Deputy CM Keshav Maurya)

कार्यक्रम में समिति के सभापति अशोक त्रिपाठी जीतू ने मांग रखी कि गणेश भवन में हर साल आयोजित होने वाले गणेश उत्सव कार्यक्रम के 100 साल पूरे होने पर सरकार हर साल इस मंदिर को मदद दे। इस पर मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि सरकार हर साल मदद नहीं कर सकती, लेकिन गणेश भवन के कार्यक्रम और इस स्थान को भव्य बनाने के लिए एकमुश्त मदद जरूर करेगी। इस अवसर पर सांसद आरके सिंह पटेल, सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी नरैनी विधायक ओम मणि वर्मा जिला अध्यक्ष संजय सिंह, समिति के सभापति अशोक त्रिपाठी जीतू, अध्यक्ष अशोक अवस्थी, मंत्री दत्तू पंत गुर्जर, रोहन सिन्हा और निखिल सक्सेना सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - बांदा : 15 घंटे से युवक घर से लापता, गुमशुदगी की रिपोर्ट हुई दर्ज

यह भी पढ़ें - बाँदा : ठेकेदार का पेमेंट न करने पर पीडब्ल्यूडी का कार्यालय 22 सितंबर को होगा नीलाम

डिप्टी सीएम केशव मौर्य (Deputy CM Keshav Maurya)

डिप्टी सीएम केशव मौर्य (Deputy CM Keshav Maurya)

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1