फिल्म शूटिंग गतिविधियों का बुन्देलखण्ड को हब बनाने की हरी झण्डी

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से इस क्षेत्र में सिनेमा से जुड़ी शूटिंग गतिविधियों के निर्बाध संचालन और फिल्मकारों को सहूलियत उपलब्ध कराने..

फिल्म शूटिंग गतिविधियों का बुन्देलखण्ड को हब बनाने की हरी झण्डी

झांसी, 

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से इस क्षेत्र में सिनेमा से जुड़ी शूटिंग गतिविधियों के निर्बाध संचालन और फिल्मकारों को सहूलियत उपलब्ध कराने के मकसद से झांसी में सेक्टर कार्यालय खोले जाने की कवायद चल रही है। इस सम्बन्ध में उत्तर प्रदेश सरकार को प्रस्ताव दिया गया है, जिसपर सरकार ने सहमति जाहिर की है। बुंदेलखंड क्षेत्र में सेक्टर कार्यालय खुल जाने से बुन्देलखण्ड का जो कलाकार मुम्बई नहीं जा सकता था।

उसे कहीं जाने की जरूरत नहीं होगी। उसे यहीं मौका मिलेगा। एक नया बाजार खुलेगा। यहां के उद्योगपति भी कम लागत की फिल्में बनाना शुरू करेंगे। इससे हमारी साहित्य, संस्कृति और कला को लाभ होगा। बुंदेलखंड के पहाड़, नदी और यहाँ की प्राकृतिक खूबसूरती उपन्यासकारों, साहित्यकारों, फिल्मकारों को काफी आकर्षित करते रहे हैं। बुंदेलखंड क्षेत्र का लोकेशन फिल्मकारों को काफी पसंद आता है। मणिरत्नम की अभिषेक बच्चन अभिनीत फिल्म “रावण” हो या फिर “बद्री नाथ की दुल्हनिया” सहित अन्य फ़िल्में।

यह भी पढ़ें - एनडीआरएफ टीम जल्द पहुंचेगी मौके पर, आर्मी से भी हुई रेस्क्यू पर वार्ता

झांसी और आसपास के जनपदों में फिल्मकार और धारावाहिक निर्माता समय-समय पर फिल्मों की शूटिंग करने के लिए आते रहे हैं। कई चर्चित टेलीविजन सीरियल्स की शूटिंग भी इस क्षेत्र में हुई हैं। ऐसी शूटिंग गतिविधियों से स्थानीय कलाकारों को रोजगार के अवसर के साथ ही उन्हें अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का भी मंच मिलता है। उत्तर प्रदेश को फिल्म शूटिंग गतिविधियों का हब बनाने के सरकार के ऐलान के साथ ही बुंदेलखंड क्षेत्र के कलाकारों में भी उम्मीद जगी है। बुंदेलखंड में प्राकृतिक दृश्यों की भरमार है और यहाँ सुविधाओं को बढाकर गतिविधियों को को विस्तार दिए जाने की कवायद चल रही है।

फिल्म अभिनेता और उत्तर प्रदेश सरकार के बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला बताते हैं कि बोर्ड की ओर से प्रदेश सरकार को यह प्रस्ताव दिया गया है कि झाँसी में एक सेक्टर कार्यालय खोला जाए, जहाँ फिल्मकारों या शूटिंग करने वालों को सभी तरह की सहूलियत मिले और उन्हें किसी सुविधा या प्रक्रिया के लिए भटकना न पड़े। उत्तर प्रदेश सरकार ने इस प्रस्ताव पर सहमति जताई है। इस क्षेत्र में फिल्म शूटिंग की गतिविधियों को विस्तार दिए जाने की व्यापक संभावना है।

यह भी पढ़ें - झांसी : महिला चिकित्सालय के औचक निरीक्षण में मिली अनियमितताएं, डीएम ने लगाई फटकार

यह भी पढ़ें - झांसी : मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी गौ तस्कर घायल

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2