हमीरपुर : धर्मातरण के बाद दूसरे समुदाय के युवकों ने युवतियों से किया निकाह

राठ क्षेत्र की दो युवतियों को बहला फुसलाकर उनका धर्मांतरण कराने का मामला प्रकाश में आया है। राठ कोतवाली पुलिस ने खतौली..

हमीरपुर : धर्मातरण के बाद दूसरे समुदाय के युवकों ने युवतियों से किया निकाह
फाइल फोटो

  • राठ से गायब हुई दो युवतियों को पुलिस ने मुजफ्फरनगर से किया बरामद

राठ क्षेत्र की दो युवतियों को बहला फुसलाकर उनका धर्मांतरण कराने का मामला प्रकाश में आया है। राठ कोतवाली पुलिस ने खतौली मुजफ्फरनगर से दोनों युवतियों को बरामद कर उनका मेडिकल परीक्षण कराया है। कुछ दिन पूर्व यहां फेरी लगाने वाले दूसरे संप्रदाय के व्यापारियों के साथ दोनो युवतियां धर्मातरण के उपरांत निकाह कर उनके साथ रहने लगी थी। शुक्रवार को विधिक कार्यवाही करने के उपरांत राठ पुलिस ने एक युवती के न्यायालय में बयान दर्ज कराये है। 

मुजफ्फरनगर जिले के के नई आबादी मोहल्ला निवासी रहमान श्याम पुरी पंजाबी कॉलनि अपने साथी मोनू खान उर्फ वसीम खान के साथ 02 साल पहले राठ कस्बे की एक धर्मशाला में किराये से रहकर कपड़े की फेरी लगाने का काम करते थे। तभी रहमान 2019 में धर्मशाला के मैनेजर की पुत्री को अपने जाल में फंसाकर उसके डेढ़ साल के बच्चे को अपने साथ लेकर धर्मातरंण करा उससे निकाह कर लिया था। इस मामले में युवती के परिजनों ने मई 2019 में कोतवाली में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : जिलाधिकारी ने रुकवाई नाबालिग बेटी की शादी

उसके साथी मोनू खान उर्फ वसीम खान ने राठ कस्बे की एक लड़की को जनवरी 2020 में भाग ले जाकर मतांतरण कराने के बाद निकाह करा लिया था। जिसका उसे प्रमाण पत्र भी उसे मिला था। युवती के परिजनों ने 29 मई 21 को कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। एक युवती मुजफ्फरनगर के श्यामपुर पंजाबी कॉलनि और दूसरी नई आबादी मोहल्ला में रह रही थी।

रहमान ने युवती का नाम बदलकर जोया और मोनू खान उर्फ वसीम खान ने युवती का नाम बदलकर अंजुम रख दिया था। जानकारी के अनुसार के निवास प्रमाण पत्र बनवाने के दौरान मामला खुलासा हुआ। जिसके बाद रतौली मुजफ्फर नगर पुलिस ने कार्रवाई की और दोनों युवतियों को हिरासत में लेकर राठ पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

शुक्रवार को पुलिस युवतियों को लेकर राठ कोतवाली आई। जहां दोनों युवतियों का सरकारी अस्पताल में परीक्षण कराया और एक युवती को हमीरपुर कोर्ट भेज दिया गया। एक युवती अपने 04 साल के बच्चे के साथ कोतवाली में है। दोनों आरोपियों को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। एक लड़की के बारे में बताया जाता है कि उसकी शादी गहरौली गांव में हुई थी। शराबी पति से परेशान होकर युवती अपने मायके में आ गई थी। राठ कोतवाली के इंस्पेक्टर राजेशचंद त्रिपाठी ने बताया मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : बाढ़ से निपटने को मौदहा बांध निर्माण विभाग ने की तैयारी

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1