हमीरपुर : जम्मू कश्मीर में तैनात बीएसएफ जवान को दबंगों ने दौड़ा-दौड़ा पीटा, हालत नाजुक

जिले में बीएसएफ के एक जवान को यहां दबंगों ने लाठी डंडे से दौड़ा-दौड़ाकर पीटा...

हमीरपुर : जम्मू कश्मीर में तैनात बीएसएफ जवान को दबंगों ने दौड़ा-दौड़ा पीटा, हालत नाजुक

घायल हालत में जवान कानपुर रेफर, मामले में सपा जिलाध्यक्ष के पुत्र समेत 22 पर मुकदमा दर्ज

हमीरपुर। जिले में बीएसएफ के एक जवान को यहां दबंगों ने लाठी डंडे से दौड़ा-दौड़ाकर पीटा जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजनों ने आनन-फानन इलाज के लिए जवान को सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां हालत नाजुक होने पर उसे कानपुर रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने सोमवार को इस घटना को लेकर सपा जिलाध्यक्ष के पुत्र समेत 22 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इसमें छह आरोपी अज्ञात है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़े : हमीरपुर: पति बना हैवान,पत्नी को जिंदा फूंका, ससुर की हत्या कर खुद को गोली मार ली

मौदहा कस्बे के हुसैनगंज मुहाल निवासी मोहम्मद शाहिद जम्मू कश्मीर में बीएसएफ में जवान के पद पर तैनात है। इसकी ससुराल मौदहा क्षेत्र केरागौल में है। ये दो दिन पहले छुट्टी पर अपने गांव आया था। जवान के परिवार के लोगों का पड़ोसियों से किसी बात को लेकर खुन्नस चल रही है। दोनों में मामूली विवाद होने पर पुलिस ने दोनों पक्षों पर शांतिभंग की कार्रवाई की थी। बीएसएफ जवान के परिजनों ने बताया कि दो दिन पहले वारिश अली के घर के बच्चे दरवाजे पर पटाखे छुड़ा रहे थे। जिस पर बच्चों को मना करने पर विवाद हो गया। जवान की बीमार सास के साथ धक्कामुक्की की गई। मामले की शिकायत पर पुलिस ने पीड़ित परिवार के लोगों को ही थाने में बैठा लिया।

यह भी पढ़े : झाँसी में डीएपी खाद न मिलने से किसानों में फूटा गुस्सा

राशिद ने बताया कि भाई बीएसएफ में जवान है जो दो दिन पहले ही छुट्टी पर यहां आए थे। ये बस स्टैण्ड में एक दुकान पर बैठे थे तभी समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष इदरीश खान के पुत्र मुकीम समेत तमाम लोग आठ मोटरसाइकिल में सवार होकर आए और जवान को घेर लिया। लाठी डंडे से लैस हमलावरों ने बीएसएफ जवान को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा जिसे वह अधमरा हो गया। इन दबंगों ने लोहे की राड और हांकी से भी हमला किया। गंभीर रूप से घायल जवान को नजदीक के अस्पताल ले जाया गया जहां हालत नाजुक होने पर उसे सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। जवान के सिर पर गहरी चोटें आई है जिस पर 40 टांकें लगाए गए हैं। हालत बिगड़ने पर डाॅक्टरों ने घायल जवान को कानपुर रेफर कर दिया है। रीजेन्सी कानपुर में भर्ती जवान की हालत अभी गंभीर बताई जा रही है।

यह भी पढ़े : हमीरपुर : कार्तिक पूर्णिमा पर यमुना बेतवा नदी के संगम में लगाई डुबकी

कोतवाल एसके सैनी ने बताया कि बीएसएफ जवान के पिता रमजान अहमद की तहरीर पर अरबाज, राजा उर्फ वारिस अली, जुबैर, मतीन, फहीम, सगीर, लतीफ, फिरोज खान सहित सोलह नामजद और छह अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसपी डाँ दीक्षा शर्मा ने सोमवार को बताया कि घटना की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर घायल जवान का हालचाल लिया। सिर, पैर व हाथ में चोटें आने पर घायल जवान को कानपुर रेफर किया गया है। बताया कि फौजी के पिता रमजान अहमद की तहरीर पर धारा-147, 148, 149, 307, 504, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा लिखा गया है। इसमें सोलह नामजद और छह अज्ञात आरोपी है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। जल्द ही सभी आरोपी गिरफ्तार होंगे।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0