हमीरपुर : कक्षा 11 वीं के छात्र को कुल्हाड़ी से काटा, पिता और पड़ोसी किशोरी भी घायल

राठ कोतवाली क्षेत्र के धमना गांव में शनिवार को पुरानी रंजिश में कक्षा 11 वीं के एक छात्र को कुल्हाड़ी से काट डाला गया वहीं बीच बचाव करने पहुंचे पिता और पड़ोस की एक किशोरी कुल्हाड़ी के वार से गंभीर रूप से घायल हो गयी...

हमीरपुर :  कक्षा 11 वीं के छात्र को कुल्हाड़ी से काटा, पिता और पड़ोसी किशोरी भी घायल

हमीरपुर, (हि.स.)

  • लाइट की डोरी डालने को लेकर हुआ था मामूली विवाद, इकलौते पुत्र की हत्या से परिवार सदमे में

घायलों को इलाज के लिये आनन-फानन में सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पाते ही सीओ और कोतवाली पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुंचे और शव कब्जे में लेकर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : बेसिक शिक्षा विभाग में 31,661 सहायक अभ्यर्थियों की भर्ती प्रक्रिया एक सप्ताह में करें पूरी : योगी आदित्यनाथ 

राठ कोतवाली क्षेत्र के धमना गांव निवासी विकास कुमार (18) पुत्र अशोक कुमार अनुरागी इकलौता पुत्र था। ये महोबा जनपद स्थित एक विद्यालय में कक्षा ग्यारहवीं में पढ़ता था। ये पढ़ने में तेज था। पिता गांव में ही परचून की दुकान चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। पुरानी रंजिश में आज दोपहर करीब दो बजे गांव के ही सुरेश प्रजापति पुत्र मूलचन्द्र प्रजापति कुल्हाड़ी लेकर विकास के घर पहुंचा और उसने उस पर हमला कर दिया। कुल्हाड़ी विकास की गर्दन में जा धंसी। जिससे वह जमीन पर गिरकर तड़पने लगा।

यह भी पढ़ें : 12,460 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों की नियुक्ति की मांग को लेकर प्रियंका ने उठाया यह कदम...

चीख पुकार सुनकर इकलौते पुत्र को बचाने मौके पर पहुंचे अशोक कुमार अनुरागी को भी हमलावर ने कुल्हाड़ी मार दी जिससे उसके बांये बाजू में कुल्हाड़ी जा धंसी। घटनास्थल के पास मौजूद पड़ोसी बबलू प्रजापति की पुत्री पूनम बीच बचाव करने आयी तो आरोपित ने उसे भी हमला कर घायल कर दिया। इससे किशोरी बेहोश होकर जमीन पर गिर गयी। ग्रामीणों की भीड़ के एकत्र होने पर आरोपित मौके से फरार हो गया।

यह भी पढ़ें : मुम्बई से यूपी शिफ्ट होगी फिल्म इंडस्ट्री

दिनदहाड़े घटना से पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है। मृतक के पिता ने बताया कि एक माह पहले गांव के ही सुरेश प्रजापति से लाइट की डोरी डालने को लेकर विवाद हुआ था। जिससे ये उनसे रंजिश मान रहा था। इसी रंजिश को लेकर सुरेश ने इकलौते पुत्र विकास की हत्या कर दी। बीच बचाव करने पर उसे और पड़ोसी किशोरी को भी कुल्हाड़ी से हमला कर घायल कर दिया है।

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में जल्द शुरु होगी भर्ती प्रक्रिया, मुख्यमंत्री ने विभागों से मांगा खाली पदों का ब्यौरा

सीओ परमानंद द्विवेदी ने बताया कि पड़ोसी द्वारा युवक की कुल्हाड़ी मारकर हत्या का मामला है। दोनों के बीच मामूली बात पर विवाद बताया गया है। मामले की जांच करायी जा रही है। इधर कोतवाल केके पाण्डेय ने बताया कि मृतक के पिता की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा लिखा जा रहा है। आरोपित की गिरफ्तारी के लिये भी कार्यवाही शुरू कर दी गयी है। जल्द ही आरोपित जेल जायेगा।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0