हमीरपुर : भतीजी को कुल्हाड़ी से काटकर टुकड़े बोरबेल में ठूंसकर लगाया ढक्कन

सात बीघे जमीन की लालच में भतीजी को कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गयी। हत्यारे चचेरे भाई और चाचा और ताऊ ने शव..

हमीरपुर : भतीजी को कुल्हाड़ी से काटकर टुकड़े बोरबेल में ठूंसकर लगाया ढक्कन

  • 36 दिन बाद घटना का हुआ खुलासा, चचेरा भाई और दो चाचा गिरफ्तार

सात बीघे जमीन की लालच में भतीजी को कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गयी। हत्यारे चचेरे भाई और चाचा और ताऊ ने शव को बोरबेल में ठंूसकर ढक्कन लगाकर बंद कर दिया। 36 दिन बाद गुरुवार को इस घटना का खुलासा कर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या के तरीके को देख सभी लोग थर्रा गये है। हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली गई है। 

कुरारा थाना क्षेत्र की की ग्राम पंचायत ककरऊ के मजरा करियापुर निवासी स्व.रघुवीर यादव की पुत्री नेहा (21) बीते 16 फरवरी को गायब हो गई थी।

घटना वाले दिन ही नेहा की मां रामकुमारी अपने मायके छतरपुर (मप्र) चली गई थी। उसी दिन रात को नेहा गायब हो गई।

19 फरवरी को नेहा की मां ने गांव निवासी कपूर सिंह के खिलाफ पुत्री के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एक माह से ज्यादा का समय गुजरने के बावजूद नेहा का कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था। 

यह भी पढ़ें - बांदा के टॉपटेन अपराधी के आतंकी संगठनों से तार जुड़े

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से कपूर सिंह भी भूमिगत हो गया था, जिससे पुलिस भी उसी के ऊपर शक कर रही थी। लेकिन जांच-पड़ताल में पुलिस को कुछ ऐसे सुराग हाथ लगे, जिससे शक की सुई नेहा के चाचाओं के ईद-गिर्द घूमने लगी। जिसके बाद पुलिस ने नेहा के चचेरा चाचा मुलायम सिंह चचेरे भाई शैलेंद्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पूरी घटना से पर्दा उठ गया।

जो कहानी निकलकर सामने आई, उसे सुनकर लोग थर्रा उठे। पुलिस के अनुसार हत्यारोपियों ने नेहा को 16 फरवरी की रात ही मौत के घाट उतार दिया था। हत्या के बाद उसका बायां हाथ धड़ से अलग कर शव को करियापुर-ककरऊ के बीच एक निजी बोरवेल में ठूंसकर ऊपर से ढक्कन लगा दिया था।

यह भी पढ़ें - झांसी : ट्रेन से दो नन व दो किशोरियों को उतारना पड़ा महंगा, ग्रह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

मृतका की मां ने मुलायम, शैलेंद्र और सगे देवर रणधीर सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस रणधीर की तलाश में जुटी हुई है। वहीं मृतका की मां राम कुमारी ने बताया कि बेटी का आधार कार्ड ना मिलने पर भाग जाने की शंका थी इतनी बड़ी घटना का अंजाम देने में परिजनों की इतनी बड़ी साजिश हो सकती है।

उसने आरोपियों से अपनी जान का खतरा बताया। थानाध्यक्ष ने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। एक आरोपी फरार है वही पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेजा है। एसपी एनके सिंह ने बताया कि वारदात को प्रापर्टी के लालच में अंजाम दिया गया है। जल्द ही तीसरा आरोपी भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - झाँसी : सिसकता बाप बोला गैंग रेप हुआ, मां चीखकर बोली न्याय चाहिए

  • पिता की मौत के बाद नेहा के नाम थी 7 बीघा जमीन

मृतका की मां रामप्यारी ने बताया कि सात बीघा जमीन कृषि योग्य है। नेहा इकलौती बेटी थी जिसके पिता का स्वर्गवास 14 साल पहले हो गया था। अब बेटी के नाम जमीन थी। बताया कि 16 फरवरी को वह मायके मध्यप्रदेश के छतरपुर गयी थी और बेटी घर पर अकेली थी।

वापस आने पर वह नहीं मिली तब थाने में रिपोर्ट लिखायी गयी थी। बताते है कि नेहा बेरी गांव के कक्षा बारहवीं तक पढ़ी थी। आरोपितों ने जुर्म स्वीकार करते हुये कहा कि पहले नेहा को दवा खिलाकर बेहोश किया गया था फिर हत्या कर बोरबेल में डाल दिया गया था।

यह भी पढ़ें - रश्मि देसाई का एक और ग्लैमरस फोटोशूट आया सामने, नए Photoshoot ने उड़ाए सबके होश

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0