हमीरपुर : एकमुश्त समाधान योजना बकायेदारों के लिए दीवाली का उपहार

योगी सरकार ने विद्युत के बकायेदारों के लिए दीपावली के मौके पर बड़ी सौगात दी है...

हमीरपुर : एकमुश्त समाधान योजना बकायेदारों के लिए दीवाली का उपहार

हमीरपुर। योगी सरकार ने विद्युत के बकायेदारों के लिए दीपावली के मौके पर बड़ी सौगात दी है। एक मुश्त समाधान योजना का बुधवार से श्रीगणेश भी कर दिया गया है। यह योजना 31 दिसम्बर तक तीन अवधि में चलेगी। जिलाधिकारी ने एक मुश्त समाधान योजना को लेकर यहा कलेक्ट्रेट स्थित डॉ एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की।

यह भी पढ़े : बांदा के कलाकारों द्वारा बनाई गई फिल्म ’रंगबाज़’, गुरुवार को होगी रिलीज़

जिलाधिकारी राहुल पाण्डेय ने कहा कि विद्युत विभाग की एकमुश्त समाधान योजना बकायेदारों के लिए एक महत्वपूर्ण योजना है तथा इस योजना के अंतर्गत बकायेदारों को ब्याज में छूट देकर दिवाली का उपहार दिया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि इस योजना का अच्छे ढंग से क्रियान्वयन किया जाए, इसके लिए प्रभावी ढंग से प्रचार प्रसार किया जाए।

यह भी पढ़े : इस बच्ची के शरीर पर उभर रहे हैं राधे व राम के नाम, चमत्कार या रिएक्शन

विद्युत उपभोक्ताओं के लिये विलम्बित अधिभार में छूट हेतु 8 नवंबर से 31 दिसंबर 2023 तक तीन खण्डों व अवधि में लागू एक मुश्त समाधान योजना की कार्य योजना व समीक्षा एकमुश्त समाधान योजना के अन्तर्गत समस्त विद्युत भार के एलएमवी एक (घरेलू), एलएमवी दो वाट, एलएमवी चार बी (निजी संस्थान), एलएमवी पांच (निजी नलकूप) एवं एलएमवी छह ( औद्योगिक) श्रेणी के विद्युत उपभोक्ताओं के लिये विलम्बित भुगतान अधिभार में छूट तथा विद्युत चोरी के प्रकरणों में भी राजस्व निर्धारण की राशि पर छूट का अवसर प्रदान किया जा रहा है।

यह भी पढ़े : श्री काशी विश्वनाथ धाम के अन्नपूर्णा दरबार में पांच दिन होगी धन वर्षा, अन्न और धन का प्रसाद

इसके अंतर्गत निजी नलकूप के उपभोक्ताओं के लिए अधिभार की गणना 31 मार्च 2023 तक के मूल बकाया पर की जाएगी तथा अन्य सभी उपभोक्ताओं के लिए यह गणना 31 अक्टूबर 2023 तक के बकाए पर की जाएगी। जिन उपभोक्ताओं के विरुद्ध आरसी निर्गत है उनको भी इस योजना का लाभ मिलेगा। तीन खंडो/अवधि में लागू इस योजना में प्रथम अवधि 8 नवंबर से 30 नवंबर तक, द्वितीय अवधि 1 दिसंबर से 15 दिसंबर तक तथा तृतीय अवधि 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक होगी।

यह भी पढ़े : बांदा के कलाकारों का टैलेंट देखना है, तो देखिए वेब सीरीज ‘रंगबाज’

प्रथम अवधि में लाभ लेने वाले सभी प्रकार के उपभोक्ताओं को सबसे अधिक लाभ मिलेगा। डीएम ने योजना के सफल क्रियान्वयन हेतु विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ राजस्व विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को समन्वय बनाकर योजना को सफल बनाने हेतु निर्देशित किया गया। इस मौके पर एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण मिश्रा, अधिशासी अभियंता विद्युत हमीरपुर सुमित व्यास व राठ ,विद्युत विभाग के समस्त एसडीओ, जेई तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0