हमीरपुर : घर बैठे गरीब बच्चों को इस शिक्षा गाड़ी के माध्यम से मिलेगी मुफ्त शिक्षा

शिक्षा की गाड़ी हिंदुस्तान का पहला प्रोजेक्ट जिसके माध्यम से स्मार्ट तरीके से बच्चे घर के पास ही पढ़ाई कर पाएंगे..

हमीरपुर : घर बैठे गरीब बच्चों को इस शिक्षा गाड़ी के माध्यम से मिलेगी मुफ्त शिक्षा
शिक्षा गाड़ी

  • गांव-गांव जाकर अब बच्चों को पढ़ायेगी शिक्षा की गाड़ी

अर्से से राठ क्षेत्र के गांवों में स्मार्ट क्लास चलवाकर शिक्षा के लिये काम कर रही सामाजिक संस्था सृजन ने अब एक अनोखी पहल की है जिसमें शिक्षा आपके द्धार अभियान के तहत शिक्षा की गाड़ी का संचालन शुरू कराया गया है। क्षेत्र के कैथी व गौरहारी गांव में आईआरएस अफसर (इन्कम टैक्स के ज्वाइंट कमिश्नर जयनाथ वर्मा व सहायक निदेशक प्लांट प्रोटेक्शन इन एग्रीकल्चर विनय सिंह ने रविवार को सृजन की शिक्षा गाड़ी को हरी झंडी दिखायी है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : एक किसान का बेटा अब चंडीगढ़ में अंडर-19 में खेलेगा क्रिकेट

इस कार्यक्रम में ज्वाइंट कमिश्नर इन्कम टैक्स जयनाथ वर्मा ने कहा कि सृजन द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में ग्रामीण परिवेश के बच्चों के लिए जो काम किया जा रहा है। वह अनोखा काम है। शिक्षा की गाड़ी हिंदुस्तान का पहला प्रोजेक्ट जिसके माध्यम से स्मार्ट तरीके से बच्चे घर के पास ही पढ़ाई कर पाएंगे। विनय सिंह ने कहा कि सृजन के माध्यम से बच्चे लाकडाउन के समय का सदुपयोग कर पाएंगे।
  • इन्कम टैक्स के ज्वाइंट कमिश्नर ने सृजन की शिक्षा गाड़ी को हरी झंडी देकर किया रवाना
संस्था के ऑपरेशन हेड रविन्द्र कुमार गुप्ता ने बताया कि संस्था द्वारा जो शिक्षा की गाड़ी संचालित कराई जाएगी उससे बच्चे लाभान्वित हो कर अपने समय का सदुपयोग कर पाएंगे। संस्था के हेड विनय गुप्ता ने कार्यक्रम में आये अतिथियों का आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम का संचालन शिवांक श्रीवास्तव ने किया। इस दौरान गौरहरी प्रधान राजू राजपूत, राजेन्द्र गुप्ता, विवेक गुप्ता, गौरव गुप्ता, प्रज्ञा अग्रवाल, पारुल, काजल, गोविंद, आदित्य, काजल, निकेता, शालिनी आदि मौजूद रहे। 
हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0