हमीरपुर : गैंगेस्टर के दो अपराधियों की 19.80 लाख रुपये की सम्पत्ति कुर्क

जिले में शुक्रवार को पुलिस ने दो गैंगेस्टर अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। दोनों अपराधियों की 19.80 लाख रुपये की सम्पत्ति भी..

हमीरपुर : गैंगेस्टर के दो अपराधियों की 19.80 लाख रुपये की सम्पत्ति कुर्क
फाइल फोटो

  • अवैध खनन कर सात सालों में अपराधी ने बनाई थी बड़ी पूंजी

जिले में शुक्रवार को पुलिस ने दो गैंगेस्टर अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। दोनों अपराधियों की 19.80 लाख रुपये की सम्पत्ति भी कुर्क करने की कार्रवाई किए जाने से यहां अपराधियों में हड़कंप मचा हुआ है। एसपी शुभम पटेल ने बताया कि सिसोलर थाना क्षेत्र के गढ़ा गांव निवासी विपिन यादव के खिलाफ बिंवार थाने में गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई थी।

  • 3 वाहन, सेन्ट्रो कार व ट्रैक्टर समेत अन्य सम्पत्ति पुलिस ने की कुर्क

ये वर्ष 2015 से आपराधिक वारदातों में लिप्त है। इसने अवैध खनन कर बड़ी पूंजी बनाई है। पुलिस की टीम ने उसकी 12.80 लाख रुपये की सम्पत्ति कुर्क कर ली है। इसमें कार व एक ट्रैक्टर कुर्क कर सीज करने की कार्रवाई की गई है। इसके खिलाफ अवैध खनन व गैंगेस्टर समेत तीन आपराधिक मामले दर्ज है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : हाईवे में लोडर व आपे की भीषण भिड़ंत, आठ की मौत

  • अपराधी की 7.9 लाख रुपये की सम्पत्ति सीज

ग्वालटोली मुहाल निवासी मोहम्मद अमन के खिलाफ वर्ष 2017 से मारपीट और जानलेवा हमले का मामला सदर कोतवाली में दर्ज हुआ था। उसके खिलाफ पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई भी की। एसपी ने बताया कि मोहम्मद अमन पेशेवर अपराधी है, जिसने अपराध के जरिए एक महिन्द्रा टीयूवी कार खरीदी है।

आज इस अपराधी की 7.9 लाख रुपये की सम्पत्ति कुर्क की गई है। बता दे कि इससे पहले कुरारा समेत अन्य इलाकों में कई गैंगेस्टर अपराधियों की लाखों रुपये की सम्पत्ति सीज की जा चुकी है। एक अपराधी का लाखों रुपये की लागत से बने भवन पर पुलिस ने बुलडोजर चलवाया था।

यह भी पढ़ें - देखिये बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की आकर्षक तस्वीरें, उत्तर प्रदेश बन रहा है, एक्सप्रेस प्रदेश

यह भी पढ़ें - खुशखबरी : बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं जालौन

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
1
angry
1
sad
1
wow
2