हमीरपुर : आन्ध्रप्रदेश से लाये गये लाखों रुपये के गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार

आन्ध्रप्रदेश से कंटेनर में तस्करी के लिये हमीरपुर जनपद में लाया गया 15 लाख रुपये मूल्य का गांजा बरामद करने के बाद सोमवार को पुलिस ने तस्करी में शामिल एक महिला समेत चार तस्करों की तलाश शुरू कर दी है...

हमीरपुर : आन्ध्रप्रदेश से लाये गये लाखों रुपये के गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार

गांजा की तस्करी के नेटवर्क में शामिल एक महिला समेत चार तस्करों की पुलिस ने शुरू की तलाश 

आन्ध्रप्रदेश से कंटेनर में तस्करी के लिये हमीरपुर जनपद में लाया गया 15 लाख रुपये मूल्य का गांजा बरामद करने के बाद सोमवार को पुलिस ने तस्करी में शामिल एक महिला समेत चार तस्करों की तलाश शुरू कर दी है। इस मामले में गिरफ्तार एक तस्कर को आज जेल की सलाखों में कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें - उप्र : नये साल के जश्न में कोरोना का साया, आयोजन से पहले लेनी होगी अनुमति

बताते चलें कि एक कंटेनर मौदहा के बड़ा चौराहा स्थित गुप्ता पेट्रोल पंप में लावारिस खड़ा था। कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि गांजा तस्कर आंध्रप्रदेश से गांजा लाकर आसपास के क्षेत्र में फुटकर सप्लाई करते हैं। कंटेनर में रखे अन्य सामान के अंदर गांजा लाया गया है और यह कंटेनर बड़ा चौराहा स्थित गुप्ता पेट्रोल पंप में खड़ा है। यहां से गाँजा तस्कर छोटे वाहनों से गाँजा ले जाने की योजना बना रहे हैं। इस सूचना से हरकत में आयी पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से कंटेनर की निगरानी शुरू की। लेकिन  पुलिस की आहट पाकर कंटेनर ड्राइवर एवं इससे माल निकाल कर ले जाने वाले लोग अपना मोबाइल बंद करके यहां से हट गए।

यह भी पढ़ें - कानपुर : कारोबारी के कार चालक ने आाखिर क्यों लगाई 19वीं मंजिल से छलांग

पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर इसकी देखभाल के लिए मौजूद तिंदवारी कस्बा के संतोषी नगर निवासी रमेश गुप्ता पुत्र बलभद्र को  हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया तो उसने बताया कि  इसमें 4 बोरों में भरकर अवैध गांजा आंध्र प्रदेश से लाया गया है। जो कि यहां से छोटे वाहन द्वारा बांदा जनपद के तिंदवारी जाना था। लेकिन पुलिस के आने से बाकी साथी भाग गए हैं। कंटेनर में गांजा की पुख्ता जानकारी के बाद पुलिस ने ट्रक मालिक के कर्मचारी इरफान तथा पेट्रोल पंप के मालिक और मैनेजर की उपस्थिति में कंटेनर का ताला तोड़कर चेक किया गया तो कंटेनर में पेपर रोल के बड़े-बड़े बंडलों के मध्य 4 बोरों में कुल 132 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ।

पकड़े गए तस्कर ने पूछताछ पर बताया कि यह गांजा आंध्र प्रदेश से खरीद कर कंटेनर ड्राइवर के सहयोग से रखा गया था। यहाँ से छोटे वाहन में ले जाकर इसे तिंदवारी व बांदा में विभिन्न स्थानों पर सप्लाई करना था। और इस काम में बिंवार थाना क्षेत्र के गांव कुनेहटा निवासी कंटेनर चालक जितेंद्र कुमार पुत्र रामबाबू, बांदा जनपद के थाना तिंदवारी के बेंदाघाट निवासी बबलू गुप्ता पुत्र अज्ञात, बांदा जनपद के तिंदवारी थाना के गांव गरौती निवासी निलेश एवं रमेश गुप्ता तथा बबलू गुप्ता की पत्नी व नीलेश की पुुत्री शामिल हैं।

यह भी पढ़ें - इन स्पेशल ट्रेनों को मिला विस्तार, यात्रियों को मिलेगी राहत

मौदहा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार शुक्ला ने आज शाम बताया कि कंटेनर से बरामद गांजा की कीमत करीब 15 लाख रुपये है। तस्करों के गिरोह में एक महिला समेत चार लोग शामिल है जो भागे हुये है। इनकी तलाश करायी जा रही है। जल्द ही अवैध गांजा की तस्करी के नेटवर्क से जुड़े लोगों को जेल भेजा जायेगा। उल्लेखनीय है कि मौदहा, बांदा सहित आसपास के क्षेत्रों में विगत कई वर्षों से गांजा की सप्लाई बड़े पैमाने पर होती है। यहाँ पर लगातार दुर्ग ट्रेन सहित अन्य ट्रेनों से छत्तीसगढ़ व अन्य प्रांतों से गांजा की.तस्करी होती रही है लेकिन इधर ट्रेनों के अभाव के कारण तस्करों ने नये तरीके अख्तियार कर लिए हैं जिसके चलते कंटेनरों तथा लांगरुट के ट्रकों एवं छोटी बड़ी गाड़ियों में गांजा की तस्करी होती है।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी के फरमान का असर

जानकारों की मानें तो छत्तीसगढ़, बिहार, आंध्रप्रदेश से आने वाले गांजा को क्षेत्र में पंद्रह से पच्चीस हजार रुपये प्रति  किलो के हिसाब से बेचा जाता है।जबकि क्षेत्र में पैदा होने गांजे की कीमत तीस से चालीस हजार रुपए प्रति किलो ग्राम बताई जाती है। इस कारोबार में सक्रिय कस्बा मौदहा सहित आसपास के तस्करों को पुलिस कई बार जेल भेज चुकी है।इसके बावजूद यह धंधा दिन दूना रात चौगुना फलफूल रहा है।

हिन्दुस्थान  समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0