हमीरपुर : गणेश चतुर्थी के पूजा पंडाल में नहीं स्थापित होगी मूर्ति

कोरोना संक्रमण काल में यहां जनपद मेें गणेश चतुर्थी के पूजा पंडाल में कोई भी मूर्ति के स्थापित नहीं होने दी जायेगी। साथ ही न ही कोई शोभा यात्रा निकाली जायेगी। इसके लिये जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने सोमवार को आदेश जारी कर दिये है...

हमीरपुर : गणेश चतुर्थी के पूजा पंडाल में नहीं स्थापित होगी मूर्ति
गणेश चतुर्थी

  • कोरोना संक्रमण को लेकर सभी त्यौहार घरों में ही मनाये जाने के दिये निर्देश
  • सामाजिक दूरी का पालन न करने पर दुकानदारों की दुकानें सील करने के निर्देश

कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में आयोजित जिलास्तरीय पीस कमेटी की बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि सभी लोग सादगी के साथ त्यौहार अपने ही घरों में मनाये। मुहर्रम में ताजिये, जुलूस भी निकालने की कोई अनुमति नहीं होगी। कोई भी मेला और सार्वजनिक आयोजन नहीं होने दिये जायेंगे। किसी भी कार्यक्रम में पांच से अधिक लोग एकत्र नहीं होंगे। हर कार्यक्रम सामाजिक दूरी के साथ ही होने चाहिये।

यह भी पढ़ें : पुलस्त तिवारी का एनकाउंटर फर्जी, मानवाधिकार आयोग को शिकायत

जिलाधिकारी ने कहा कि हमें कोरोना महामारी के संक्रमण को प्रत्येक दशा में रोकना है। इसमें जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। ऐसे में कोई भी कार्य न करे जिससे इस महामारी के संक्रमण के फैलने की संभावना हो। उन्होंने कहा कि शासन की गाइड लाइन का पालन करते हुये लोगों को अपने त्यौहार सादगी के साथ अपने ही घरों में मनाये। किसी भी दशा में भीड़ आदि एकत्र नहीं होने दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें : कानपुर मेट्रो का 60 फीसदी काम पूरा, जल्द होगी शुरू

त्यौहारों के  दौरान सोशल मीडिया पर लगातार नजर रखने और अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्यवाही करने के आदेश दिये गये है। उन्होंने एसडीएम और सीओ से कहा कि सामाजिक दूरी का पालन न करने पर दुकानदारों की दुकानें सील की जाये।

बैठक में पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार, अपर जिलाधिकारी विनय प्रकाश श्रीवास्तव, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह व सभी उपजिलाधिकारी व सीओ मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : स्कूलों में बनाये पब्लिक टाॅयलेट तो खैर नहीं : बेसिक शिक्षा मंत्री

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0