हमीरपुर : 50 हजार रुपये के दहेज के लिए महिला की हत्या

कुरारा थाना क्षेत्र के बेरी ग्रामपंचायत के मजरा इंद्रपुरी में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की फांसी लगाकर आत्महत्या करने से मौत..

हमीरपुर : 50 हजार रुपये के दहेज के लिए महिला की हत्या

  • पति समेत पूरे परिवार पर मुकदमा दर्ज

कुरारा थाना क्षेत्र के बेरी ग्रामपंचायत के मजरा इंद्रपुरी में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की फांसी लगाकर आत्महत्या करने से मौत हो गयी। वही मृतका के परिजनों ने ससुराली जनो के खिलाफ दहेज को लेकर हत्या करने की तहरीर थाने में दी है। वही पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

क्षेत्र के बेरी ग्रामपंचायत के मजरा इंद्रपुरी में सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का शव बबूल के पेड़ से लटकता मिलने पर सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलने चौकी बेरी इंचार्ज अजीत सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। तथा शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरा। वही सीओ सदर विवेक यादव ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। तथा परिजनों से जानकारी ली।

यह भी पढ़ें - बाँदा पुलिस ने अवैध शस्त्र निर्माण फैक्ट्री का किया पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

वही म्रतका के पिता राजू निषाद पुत्र नरायन निषाद निवासी जनपद जालौन थाना कदौरा के गांव पाली का डेरा झगराही ने थाने में तहरीर देकर बताया कि पुत्री रिंकी 22 वर्ष की शादी दो वर्ष पूर्व इंद्रपुरी गांव निवासी धर्मेंद्र पुत्र रामअवतार निषाद के साथ कि थी। शादी में अपनी सामर्थ्य के मुताबिक डेढ़ लाख रुपये नकद सोने की चेन, अंगूठी, तथा गृहस्थी का सामान दिया था। इसके बाद भी यह लोग 50 हजार रुपये की मांग हमेशा करते थे।

इसके लिए प्रताड़ित करते थे तथा जान से मारने की धमकी देते थे। इसके कारण मेने रिंकी को अपने घर में 6 माह तक रखा। एक माह पहले धर्मेंद्र अपने साथ ले गया था। इन लोगों ने मार मार कर आज हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया। उसने दामाद धर्मेंद्र, ससुर रामअवतार, सास निस्सो, ननद सुनैना व रूबी के खिलाफ़ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किये जाने की मांग की है। कुरारा थाने के इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह ने मंगलवार को शाम बताया कि घटना की तहरीर पर पति, सास और ससुर समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : एक हत्या की गुत्थी सुलझी नहीं, कमरे में बंद मिली एक और युवक की लाश

यह भी पढ़ें - बाँदा : अतुल गुप्ता हत्याकांड में वीडियो में नजर आए सभी नौ आरोपी पुलिस द्वारा गिरफ्तार

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2