बूडे हनुमान मंदिर में धूमधाम से मनाई गई हनुमान जयंती

मंदाकिनी तट पर स्थित दक्षिणमुखी बूडे हनुमान जी मंदिर में धूमधाम से हनुमान जयंती मनाई गई। 11 सौ दीपों से...

बूडे हनुमान मंदिर में धूमधाम से मनाई गई हनुमान जयंती

चित्रकूट(संवाददाता)। मंदाकिनी तट पर स्थित दक्षिणमुखी बूडे हनुमान जी मंदिर में धूमधाम से हनुमान जयंती मनाई गई। 11 सौ दीपों से मंदिर को जगमगाया गया। संगीतमयी सुंदरकाण्ड की प्रस्तुति हुई और बूंदी ठंढई का प्रसाद वितरित किया गया। बड़ी तादाद में भक्तों ने मंदिर पहुंच कर बजरंगी सरकार के दर्शन पूजन किए।

यह भी पढ़े : हनुमान जयंती पर मंदिरो में हुए धार्मिक आयोजन

मंदिर के पुजारी रामजी दास महराज ने बताया कि हनुमान जयंती को लेकर सोमवार को अखंड रामचरित मानस पाठ का शुभारंभ हुआ। मंगलवार को पूर्णाहुति पर हवन पूजन किया गया। इसके बाद भण्डारे की शुरुआत हुई। सैकड़ों लोगों ने मंदिर पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया। शाम को गंगा आरती के हरिनारायन और उनकी टीम ने संगीतमयी सुंदरकाण्ड की प्रस्तुति देकर भक्तों को भावविभोर कर दिया। इसके बाद मंदिर परिसर में 11 सौ दीप प्रज्ज्वलित किए गए। शाम को भव्य आरती हुई और फिर बूंदी और ठंढई का प्रसाद वितरित किया गया। सुबह से लेकर देर रात्रि तक भक्तों का मंदिर में आवागमन बना रहा। हजारों की तादाद में भक्तों ने बूडे हनुमान जी के दर्शन किए।

यह भी पढ़े : एसपी ने थाने का किया औचक निरीक्षण

इस मौके पर गंगा आरती के पुजारी केशरी तिवारी, फतेहपुर के श्रीनिवास तिवारी, राठ के बीरू सेठ, आनंद सिंह पटेल, हेमू तिवारी, बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह समेंत अन्य भक्तजन मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0