हेल्थ केयर फैसिलिटी प्रतिनिधियों को बायो मेडिकल वेस्ट निस्तारण का मिलेगा प्रशिक्षण

कॉमन बायो मेडिकल वेस्ट ट्रीटमेंट फैसिलिटी मोहन पुरवा का क्षेत्रीय अधिकारी ने निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि जल्द..

हेल्थ केयर फैसिलिटी प्रतिनिधियों को बायो मेडिकल वेस्ट निस्तारण का मिलेगा प्रशिक्षण
हेल्थ केयर फैसिलिटी प्रतिनिधियों को बायो मेडिकल वेस्ट निस्तारण

कॉमन बायो मेडिकल वेस्ट ट्रीटमेंट फैसिलिटी मोहन पुरवा का क्षेत्रीय अधिकारी ने निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि जल्द ही एक सेमिनार का आयोजन किया जायेगा, जिसमें सभी हेल्थ केयर फैसिलिटी के प्रतिनिधियों को बायो मेडिकल वेस्ट निस्तारण संबंधी प्रशिक्षण दिया जायेगा। 

ह भी पढ़ें - बाँदा : गैंगवार में मारा गया डकैत अर्जुन सिंह, पत्नी के भाग जाने पर बना था बागी

जिलाधिकारी के निर्देश पर क्षेत्रीय अधिकारी घनश्याम, सहायक वैज्ञानिक डॉ. माधवी कमलवंशी और वैज्ञानिक सहायक राजकरन वर्मा ने कोविड कंट्रोल को लेकर बामदेव स्मार्ट साल्यूशंस द्वारा स्थापित कॉमन बायो मेडिकल वेस्ट ट्रीटमेंट फैसिलिटी मोहन पुरवा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सभी मशीनें उचित अवस्था में पाई गईं। क्षेत्रीय अधिकारी ने बायो वेस्ट डिस्पोजल संबंधी अभिलेखों की भी जांच की गई, उसमें भी कोई खामी नहीं मिली।

क्षेत्रीय अधिकारी ने शासन से जारी निर्देशों के अनुपालन में वहां वृक्षारोपण भी किया। इस मौके पर क्षेत्रीय अधिकारी ने बताया कि जनपद में स्थापित सभी प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों के सदस्यों को लेकर जल्द ही एक सेमिनार का आयोजन किया जायेगा, जिसमें सभी हेल्थ केयर फैसिलिटी के प्रतिनिधियों को बायो मेडिकल वेस्ट निस्तारण संबंधी प्रशिक्षण दिया जायेगा।

हेल्थ केयर फैसिलिटी प्रतिनिधियों को बायो मेडिकल वेस्ट निस्तारण

चिकित्सालयों में उत्सर्जित बायो मेडिकल वेस्ट एवं कोविड वेस्ट के पृथक्करण के साथ ही उन्हें पैकिंग संबंधी जानकारी दी जायेगी। इसके अलावा बायो मेडिकल वेस्ट से होने वाले नुकसान और बचाव के बारे में भी विस्तार से बताया जायेगा।

यह भी पढ़ें -  आसाराम बापू की तरह नाबालिग लड़कियों को दासी बनाने वाला संत गिरफ्तार

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1