जरैली कोठी मोहल्ले में स्वास्थ्य टीम ने घरों में तलाशे डायरिया मरीज

बांदा, 20 जुलाई मौसम में बदलाव से मौसमी बीमारियों ने भी पांव फैलाना शुरू कर दिए हैं। शहर के जरैली कोठी मोहल्ले में डायरिया के मरीज..

जरैली कोठी मोहल्ले में स्वास्थ्य टीम ने घरों में तलाशे डायरिया मरीज
जरैली कोठी मोहल्ले में स्वास्थ्य टीम ने घरों में तलाशे डायरिया मरीज

51 घरों में किया सर्वे, पांच पात्रों में मिला डेंगू लार्वा 

बांदा, 20 जुलाई मौसम में बदलाव से मौसमी बीमारियों ने भी पांव फैलाना शुरू कर दिए हैं। शहर के जरैली कोठी मोहल्ले में डायरिया के मरीज मिलने के बाद वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घरों का सर्वे किया। पात्रों में एकत्र पानी की जांच की। उसमें लार्वी साइड मिलने पर उसे नष्ट कराया। पीने योग्य पानी के नमूने भी लिए गए। 

यह भी पढ़ें - बाँदा : चोरी के दो ट्रक व एक क्रेटा कार सहित 6 अंतरराज्यीय लुटेरे गिरफ्तार

शहर के जरैली कोठी मोहल्ले में डायरिया के मरीज मिलने के बाद जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह और मुख्य चिकित्साधिकारी डा.वीके तिवारी के निर्देशन पर मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की 12 सदस्यीय टीम मौके पर पहुंची। जिला मलेरिया अधिकारी (डीएमओ) पूजा अहिरवार ने बताया कि टीम ने 51 घरों का सर्वे किया। 176 पात्रों में पानी भरा मिला। चार घरों में पांच पात्रों में डेंगू लार्वा पाए जाने पर उसे नष्ट करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि उल्टी और दस्त के दो मरीज मिले हैं। डा.एसपी सिंह ने नेतृत्व में पहुंची स्वास्थ्य टीम ने मरीजों को दवा उपलब्ध कराई। 

डीएमओ ने कहा कि स्वराज कालोनी व आवास विकास में जल संस्थान से आई टीम ने पानी के नमूने लिए। जांच में पानी की गुणवत्ता ठीक मिली है। नालियों में फागिंग की गई। नालियों की साफ सफाई के लिए नगर पालिका को सूचित किया गया है। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। उन्होंने डायरिया फैलने का कारण दूषित खान पान बताया है। स्वास्थ्य टीम ने लोगों को गर्म पानी उपयोग में लेने की सलाह दी है। सर्वे टीम में राकेश कुमार खरे समेत पैरा मेडिकल स्टाफ शामिल था।

यह भी पढ़ें - बाँदा : प्रेम प्रसंग में महिला की गई हत्या का चौदह घंटे में पर्दाफाश, हत्यारा गिरफ्तार

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1