चित्रकूट : निसंतान चाचा चाची ने मासूम कन्हैया को इस वजह से बेरहमी से मार डाला सुनकर रोंगटे ..

चित्रकूट में 8 साल के मासूम बच्चे का चाचा चाची ने मिलकर किस बेरहमी से मारकर शव के तीन टुकड़े कर ड्रम में रखा था जब इसकी वजह..

चित्रकूट : निसंतान चाचा चाची ने मासूम कन्हैया को इस वजह से बेरहमी से मार डाला सुनकर रोंगटे ..

चित्रकूट में 8 साल के मासूम बच्चे का चाचा चाची ने मिलकर किस बेरहमी से मारकर शव के तीन टुकड़े कर ड्रम  में रखा था जब इसकी वजह जब हत्यारोपियों ने बताई  तो लोगों की रूह कांप कर रह गई। दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है और बताया कि उन्होंने गड़ा धन पाने की लालच में बच्चे की हत्या की है। पुलिस का कहना है कि बच्चे के चाचा व चाची ने अपना जुर्म कबूल किया है।

यह भी पढ़ें - महोबा : नशेड़ी पति ने पत्नी को हथौड़ा मारकर इस वजह से मार डाला

दोनों ने बताया है कि बच्चे की हत्या तंत्र-मंत्र के चक्कर में की। पहले उसे पत्थरों से मारकर उसकी हत्या की। फिर काटकर ड्रम में भर दिया। एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि हत्या के मुख्य आरोपी भुल्लू और उसकी उर्मिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। कहा कि आरोपियों ने बताया कि जमीन में गढ़ा धन पाने की चाह में तंत्र-मंत्र करते हुए बच्चे की बलि दी है। पुलिस का कहना है कि आरोपी पति-पत्नी निसंतान हैं।  घटनास्थल से घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल ईंट बरामद की गयी ।  

गिरफ्तारशुदा अभियुक्तगण से कड़ाई से  पूछताछ की गयी तो अभियुक्त भुल्लू उर्फ जरैला उपरोक्त ने बताया कि दीपावली के समय मुझे स्वप्न आया था कि मेरे घर में 3 हंडा धन गड़ा है,यदि सम्भावित स्थान पर पूजा पाठ कर किसी नाबालिक की उस स्थान पर बलि दी जाये तो वह धन  प्राप्त किया जा सकता है। इस बात पर सही गलत का विचार किये बिना मैं व मेरी पत्नी लालच में आ गये और तभी से उपरोक्त क्रिया करने की फिराक में थे कि  08.मार्च को अपने पड़ोसी व रिश्ते में भाई रामप्रयाग रैदास के 8. बर्षीय बालक को अकेला पाकर चिन्हित स्थान पर लाकर बालक को ईंट से मारकर बच्चे की लाश को छिपाने के उद्देश्य से डिब्बे में भर दिया था ।

यह भी पढ़ें - इस वजह से चचेरे पोते ने दादी की हत्या की थी, वजह सुन के दंग रह गयी पुलिस

बालक की बरामदगी के सम्बन्ध में पुलिस के लगातार प्रयास व आवागमन के कारण शव को ठिकाने नहीं लगा पाया था । बताते चलें कि राघवपुरी सीतापुर निवासी रामप्रयाग का बेटा कंहैया (8) गांव के ही एक सरकारी स्कूल में कक्षा तीन का छात्र था। वह चार भाई-बहनों में तीसरे नंबर का था। शनिवार की देर शाम को कंहैया लापता हो गया था। शनिवार को उसका शव उसीके घर के पीछे रहने वाले रिश्ते के चाचा भुल्लू उर्फ जरैला के घर के अंदर एक ड्रम में मिला था। परिजनों ने शव के तीन टुकड़े किए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था।

पुलिस ने शव की हालत देखे बिना ही उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। देर रात लगभग दो बजे तक बवाल चला रहा। रविवार को तीन डॉक्टरों के पैनल ने कंहैया के शव का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई गई। इसके बाद परिजनों ने कंहैया का गांव में अंतिम संस्कार कर दिया। इस दौरान पोस्टमार्टम हाउस व अंतिम संस्कार स्थल पर भारी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे। कंहैया के पिता की तहरीर पर भुल्लू उर्फ जरैला, उसकी पत्नी, भाई राकेश, बउआ व जगदीश के अलावा जगदीश के बेटे लल्लू के खिलाफ अपहरण, हत्या, एकराय होकर मारपीट करने व शव छिपाए जाने की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

यह भी पढ़ें - ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए मतगणना स्थल के पास हंगामा करना सपा को महंगा पड़ा

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
2
wow
2