बांदा सहित यूपी के इन जिलों में 25 व 26 सितम्बर को भारी बारिश की संभावना

लगातार बारिश ने यूपी में कहर ढाया है। प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश..

बांदा सहित यूपी के इन जिलों में 25 व 26 सितम्बर को भारी बारिश की संभावना

लगातार बारिश ने यूपी में कहर ढाया है। प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश, बाढ़, बिजली के कहर और मकान ढहने की घटनाएं हुई हैं। फिलहाल राहत मिलने की उम्मीद भी नहीं है। मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बांदा में 25 व 26 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। 

यह भी पढ़ें - मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने बांदा के एक कार्यक्रम में जल संरक्षण के लिए दिलाई थी शपथ

मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 26 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम बुलेटिन के मुताबिक, मध्य प्रदेश और आसपास चक्रवातीय दबाव काम कर रहा है। टर्फ लाइन भी इसी क्षेत्र से बंगाल की खाड़ी के उत्तर पश्चिम की ओर चल रही है। साथ ही पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इस दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं। 

मौसम विभाग ने जिन इलाकों में बारिश के आसार जताए हैं, उनमें अलीगढ़, हाथरस, आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद में भारी बारिश के आसार हैं जबकि प्रदेश के अधिकतर जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। जहां बारिश के साथ-साथ आंधी-तूफान के आसार जताए गए हैं। इस बीच 25 और 26 सितंबर को सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, बांदा आदि इलाकों में भारी बारिश के आसार समेत अन्य इलाकों में गरज-चमक और आंधी-तूफान की संभावना जताई जा रही है। इस बीच बारिश पूरे प्रदेश में कहीं ज्यादा तो कहीं कम होती रहेगी।

यह भी पढ़ें - विद्यार्थी विज्ञान मंथन में मेधावियों की खोज परीक्षा नवंबर में होगी

यह भी पढ़ें - बांदा के शजर पत्थर से क्या क्या बनता है, देखने हो तो इस प्रदर्शनी में जायें

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
1