नए साल में चित्रकूट मंडल की सड़कों पर दौड़ेगी हाईटेक बसें, सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेनों की तर्ज पर चलेंगी

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने नए साल पर यात्रियों को बेहतरीन सेवाएं देने की पूरी तैयारी कर...

नए साल में चित्रकूट मंडल की सड़कों पर दौड़ेगी हाईटेक बसें, सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेनों की तर्ज पर चलेंगी

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने नए साल पर यात्रियों को बेहतरीन सेवाएं देने की पूरी तैयारी कर ली है। जिसके तहत चित्रकूट मंडल के बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, राठ और महोबा के लिए 25 नॉनस्टॉप रोडवेज बसें चलेंगी। सभी बसें सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेनों की तर्ज पर महानगरों और प्रमुख धार्मिक स्थलों के लिए संचालित की जाएंगी।

यह भी पढ़ेंझांसी-लखनऊ पैसेंजर सहित चार ट्रेनों के निरस्त होने से, यात्रियों की परेशानी बढी

क्षेत्रीय प्रबंधक संदीप अग्रवाल ने शासन को 42 नई बसों का प्रस्ताव भेजा था। इनमें 25 चेतक बसें शामिल हैं। जो संबंधित रोडवेज बस अड्डा से गंतव्य तक चलेंगी। इन बसों को सिर्फ धार्मिक स्थलों और महानगरों के लिए चलाया जाएगा। इन बसों के स्टाफ कम होंगे, न्यूनतम 40 किलोमीटर पर एक स्टाप होगा। यदि कोई बड़ा शहर या कस्बा 40 किलोमीटर से पहले है। तो वहां स्टाप दिया जाएगा और इसके बाद अगले स्टाप की दूरी बढ़ा दी जाएगी। इन बसों को सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेनों की तर्ज पर चलाने की योजना है।

यह भी पढ़ेंझांसी में दंपति के साथ लूट करने वाले दो शातिर बदमाश गिरफ्तार

महोबा राठ हमीरपुर से 5-5 और बांदा डिपो से 10  बसें अयोध्या बनारस, गोरखपुर, अजमेर प्रयागराज, मथुरा और चित्रकूट के लिए चलाई जाएंगी। इसी तरह बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, राठ और महोबा से लखनऊ के लिए 1-1 सुपरफास्ट बसें संचालित की जाएंगी। नए साल में इनका संचालन शुरू हो जाएगा। क्षेत्रीय प्रबंधक के मुताबिक बांदा डिपो की एक बस चित्रकूट से बांदा कानपुर होते हुए लखनऊ जाएगी। जबकि दूसरी बस बांदा कानपुर होते हुए लखनऊ के लिए चलेगी। अन्य डिपों के बसों का संचालन मार्ग बसों की उपलब्धता के अनुसार तय होगा।

यह भी पढ़ें - यात्रीगण ध्यान दें :वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी के रास्ते चली हैदराबाद गोरखपुर स्पेशल ट्रेन

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0