ड्रोन कैमरे की निगरानी में 166 स्थानों पर जलेगी होली

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए इस बार कम से कम लोगों की मौजूदगी में होली का पर्व मनाया जाएगा..

ड्रोन कैमरे की निगरानी में 166 स्थानों पर जलेगी होली
फाइल फोटो

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए इस बार कम से कम लोगों की मौजूदगी में होली का पर्व मनाया जाएगा। इसके लिए प्रशासन ने कड़े इंतजाम किए हैं।शहर में इस बार 166 स्थानों का होली जलाई जाएगी और इन स्थानों की ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाएगी।

पिछले साल जब हम होली के जश्न में डूबे थे तब कोरोना से दूर थे। इस बार होली ही नहीं अन्य त्योहारों पर भी कोरोना का साया है। इसलिए शहरवासियों ने होली सावधानी पूर्वक मनाने की तैयारी की है। 

चूंकि शहर में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती जा रही है, ऐसे में इस साल होली सीमित लोगों की मौजूदगी में ही जलाए जाने की तैयारी है। 

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड से गुजरने वाली इन दो स्पेशल ट्रेनों के फेरों में वृद्धि, देखिये यहाँ

इधर पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील की के दो त्योहार एक साथ होने जा रहे हैं  एक दूसरे की भावनाओं का ध्यान रखें और अगर जरूरी न हो तो शराब न पिएं और अगर इसके बगैर न बने तो कृपया सरकारी दुकानों से ही खरीदें ।क्योंकि चुनाव की वजह से बहुत बड़ी मात्रा में मिलावटी शराब बन रही है।

पुलिस लगातार छापे मारी कर रही हैं आप लोग भी सावधान रहें। आगामी होली पर्व पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अबकी ड्रोन कैमरे से पूरे शहर की निगरानी की जाएगी। इसके माध्यम से अराजक एवं असमाजिक तत्वों की पहचान करते हुए कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - रायपुर में खेलने आए सचिन तेंदुलकर को कोरोना पॉजिटिव

त्योहार में किसी भी प्रकार का खलल उत्पन्न होने पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होने बताया कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ, आपत्तिजनक और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट करने वालों के खिलाफ भी सुसंगत धाराओं में अभियोग दर्ज किये जायेंगें। प्रभारी मीडिया सेल को ऐसे अराजकतत्वों पर नजर रखने व मानीटरिंग करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें - जाह्नवी कपूर लग रहीं बेहद खूबसूरत, नियोन कलर की ड्रेस में तस्वीरें हुईं वायरल

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0