बाँदा : महिला नेता अमिता बाजपेई की घर वापसी से टिकट के दावेदारों की बढ़ी बेचैनी

जनपद बांदा में चित्रकूट मंडल की प्रभावशाली महिला नेता अमिता बाजपेई सपा को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गई। उनके भाजपा में शामिल..

बाँदा : महिला नेता अमिता बाजपेई की घर वापसी से टिकट के दावेदारों की बढ़ी बेचैनी
महिला नेता अमिता बाजपेई (female leader Amita Bajpai)

जनपद बांदा में चित्रकूट मंडल की प्रभावशाली महिला नेता अमिता बाजपेई सपा को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गई। उनके भाजपा में शामिल होने से चुनाव मैदान में पहले से दावेदारी कर रहे टिकट के दावेदारों की राह अब कठिन हो गई है। भाजपा का दावा है कि उनके घर वापसी से भाजपा मजबूत होगी और बांदा विधानसभा में विपक्ष को कड़ी टक्कर देने में पार्टी कामयाब होगी।

यह भी पढ़ें - देश भर में चर्चित रेप कांड की घटना से यह विधानसभा क्षेत्र सुर्खियों में रहा

समाजवादी पार्टी से पहले भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति में शामिल रही अमिता बाजपेई को पार्टी ने 2009 में लोकसभा चुनाव में उतारा था। उस दौरान अमिता बाजपेई ने सपा और बसपा को कड़ी टक्कर दी थी हालांकि वह तीसरे स्थान पर रही थी। इसके बाद उन्होंने भाजपा छोड़कर सपा का दामन थाम लिया था और 2012 में सपा ने उन्हें बांदा विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा था। इस चुनाव में भी उन्होंने अपने जन समर्थन के बूते कड़ी टक्कर दी थी। अब चुनाव के ऐन मौके पर अमिता बाजपेई की घर वापसी से भाजपा में खासा उत्साह देखा जा रहा है।

बांदा की बेटी अमिता बाजपेई के पूर्वजों ने शिक्षा और समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किए हैं। जिले के अतर्रा क्षेत्र में विभिन्न कॉलेज और बांदा शहर में अवस्थी धर्मशाला इसके साक्षी हैं। वे काफी समय से जनता के बीच रहकर उनके दुख दर्द में शरीक होती रही हैं। जिसके कारण उनके पास अपना जन समर्थन मौजूद है और उनके आने से भाजपा को एक और बड़ा ब्राम्हण चेहरा मिल गया है।

यह भी पढ़ें - लाल टोपी वालों से डरती थी उत्तर प्रदेश की जनता : बृजेश पाठक

वैसे तो बांदा विधानसभा में सदर सीट से प्रकाश द्विवेदी विधायक हैं लेकिन इस सीट से कई ब्राह्मणों ने दावेदारी ठोंक रखी है। इनमें पूर्व प्रत्याशी प्रभाकर अवस्थी और युवा नेता राजेश द्विवेदी का नाम शामिल है। ऐसे में अमिता बाजपेई की इंट्री से टिकट की रेस में लगे इन दावेदारों को झटका लगा है। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं की बांदा विधानसभा क्षेत्र से अगर समाजवादी पार्टी पूर्व मंत्री विवेक सिंह की पत्नी मंजुला सिंह को चुनाव मैदान में उतारेगी तो भाजपा अमिता बाजपेई को उनके मुकाबले में उतार कर सपा की मुश्किलें बढ़ा देंगी। 

बताते चलें कि बांदा विधानसभा क्षेत्र से कई दलों ने महिला प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा है लेकिन किसी को सफलता नहीं मिली। इसके पहले कांग्रेस और सपा ने महिलाओं को मौका दिया लेकिन कोई जीत हासिल करने में कामयाब नहीं हो सकी।इस संबंध में पार्टी के जिला अध्यक्ष रामकेश निषाद का कहना है कि उनके पार्टी में आने से पार्टी को मजबूती प्रदान होगी।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड के लिए ‘रामबाण’ साबित हो रही डबल इंजन की सरकार'

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1