अज्ञात कारणों से घर में लगी आग, दो झुलसे गृहस्ती हुई ख़ाक

पहाड़ी थाना अंतर्गत कहेटा माफी में कच्चे घर में अज्ञात कारणों से आग लग जाने से घर गृहस्ती का सामान खाक...

अज्ञात कारणों से घर में लगी आग, दो झुलसे गृहस्ती हुई ख़ाक

पहाड़ी चित्रकूट पहाड़ी थाना अंतर्गत कहेटा माफी में कच्चे घर में अज्ञात कारणों से आग लग जाने से घर गृहस्ती का सामान खाक हो गया। वहीं भीषण आग से घर के अंदर मौजूद दो ग्रामीण गंभीर रूप से जल गए।

यह भी पढ़े : उप्र के कई जनपदों में लू की चेतावनी, 45 डिग्री के पार जा सकता है पारा

प्राप्त जानकारी के अनुसार पहाड़ी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत कहेटा माफी में ज्ञानचंद रैकवार गांव के अपने भाई के घर चले गए थे। कच्चे घर में साले का पुत्र कृष्ण कुमार सो रहा था। अचानक करीब 10:30 बजे कच्चे घर में आग लग गई। पास पड़ोस के ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया तथा सूचना होने पर ज्ञानचंद रैकवार मौके पर पहुंचे घर के अंदर मौजूद साले के पुत्र कृष्ण कुमार को बचाने के लिए जलती आग में घुस गया। जलती आग की चपेट से ज्ञानचंद रैकवार उम्र 50 वर्ष एवं कृष्ण कुमार रैकवार उम्र 10 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गए।

यह भी पढ़े : बुंदेलखंड की इस लोकसभा सीट पर भाजपा को हैट्रिक लगाना आसान नहीं

ग्रामीणों ने आसपास हैंड पंप एवं एक शादी के लिए खड़ा टैंकर से पानी लेकर आग बुझाया तथा काबू पाया। ग्रामीणों ने दोनों घायलों को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज हेतु भर्ती कराया। घर के परिजनों ने बताया कि 26 अप्रैल की पुत्री की शादी किया था तथा शादी का सामान वह कपड़े, गेहूं, चावल, आटा, दाल, फ्रिज, कूलर एवं नगदी 1,60000 एवं सोना चांदी के जेवर सहित घर की सारी सामग्री जलकर खाक हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई थी मौके पर नहीं पहुंचे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0