घर से भागा छठी फेल युवक कैसे बना मशहूर फिल्म डायरेक्टर

बागपत जनपद मुख्यालय से पूरब दक्षिण दिशा की ओर बसा आठ हजार से अधिक की आबादी का गांव सुन्हेडा है जो खेकड़ा तहसील के अंतर्गत..

घर से भागा छठी फेल युवक कैसे बना मशहूर फिल्म डायरेक्टर

बाप की डांट ने बदल दी रिखम कि जिंदगी बन गया डायरेक्टर

बागपत जनपद मुख्यालय से पूरब दक्षिण दिशा की ओर बसा आठ हजार से अधिक की आबादी का गांव सुन्हेडा है जो खेकड़ा तहसील के अंतर्गत आता है । मां बाप से लड़कर 18 साल की उम्र में यहां का एक युवक 18 साल तक चाय बेचने से लेकर मार्केटिंग और खाद्य पदार्थ बेचकर आज गाने और फिल्म बनाकर मशहूर फिल्म डायरेक्टर, कॉस्टिंग डारेक्टर बन गए है।

कहानी है गांव देहात की मिट्टी से निकले सुन्हेडा के रिखम सोनी की। वर्ष 2002 में अपने घर से भागे रिखम सोनी आज फिल्म कास्टिंग डायरेक्टर बन गए हैं। अपने जीवन के कुछ लम्हों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने बताया कि वर्ष 2002 में वह माता-पिता की डांट सुनकर घर से भागे थे। जिसके बाद उन्होंने दिल्ली में कदम रखा और सोनू उस्ताज के साथ डांस सीखा। फिर लोनी खेकडा आदि ने अपनी डांस एकेडमी बनायी। यहां पर नुकसान झेलना पडा। जिसके बाद उन्होंने मुम्बई में कदम रखा। ढाई साल तक सडक पर रात गुजारी। चाय से लेकर मसाले और खाद्य पदार्थ बेचे। फिल्मी परदे पर काम करने वालों के यहां काम किया। लाईट उठाई। फिर, छोटे छोटे रोल मिले।
बताते हैं यह पहली सीढ़ी थी। जब उनको छोटे रोल मिले थे। इसके बाद उन्होंने लोगों के दिल में जगह बनाई और धीरे- धीरे काम सीखकर वापस
अपने जिले में आया। गाने, विज्ञापन, फिल्में बनाना आरम्भ किया। 85 गाने बनाकर अब वैब सीरीज की तैयारी मेंं हैं।
रिखम सोनी बताते हैं कि उन्होंने अब तक 85 गाने सूट किये हैं। इनमें खुद भी अभिनय किया है। 40 से अधिक जी न्यूज व अन्य कंपनीयों के लिए ऐड किया है। अब 08 एपीसोड की एक वैब सीरीज बना रहे हैं। यह बागपत में ही शूट होगी।
 
छठी फेल हैं रिखम

rikham soni | casting dirctor bollywood

यह कास्टिंग, प्रोडयूसर और डारेक्टर रिखम छठीं फेल हैं। वे बताते हैं कि गांव के परिवेश में उनका बचपन बीता है। पढाई में मन नहीं लगता था। कक्षा छः पास करने के बाद पढाई छोड दी थी। काम नही था तो घरवालों से आये दिन डाट खाने को मिलती थी। वर्ष 2002 में एक दिन पिताजी ने ज्यादा डाट दिया। इसी दिन घर से निकल गए। अब अपने दोस्त अमित गुप्ता के सहयोग से गाने, ऐड और फिल्म बना रहे है। 
माता के आशीर्वाद से मिली कामयाबी
रिखम की कामयाबी के पीछे उनकी माता और उनके दोस्त अमित गुप्ता है। फिल्म सिटी के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद नाॅयडा में फिल्म सीटी की घोषणा से रिखम काफी उत्साहित हैं।
 
रिखम सोनी ने की इन सीरियल में की है कास्टिंग
लव यू टर्न (बालीवुड मूवी), सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल, जी न्यूज टीवी ऐड, स्टार प्लस सीरीज, जिंदगी की महक सीरिल, आदत से मजबूर, कुलदीप पतवाल मूवी आदि।
मिला सम्मान

rikham soni | casting director bollywood

उनकी मेहनत के बल पर गाने ओर फिल्म में अच्छा प्रदर्शन करने पर इन्हें पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव, दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सिंगर लखबीर सिंह लक्खा, सीएम हरियाणा खटटर ने उनको अवार्ड से नवाजा है। इसके अलावा स्थानीय नेताओं और समाजसेवियों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में भी कई सम्मान मिल चुके हैं।
हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0