सैकड़ों ग्रामीण डिब्बा लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे, डीएम से मांगा पानी

चित्रकूट में पेयजल संकट से परेशान सैकड़ों ग्रामीण डिब्बा लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और डीएम से पानी को लेकर गुहार लगाई..

सैकड़ों ग्रामीण डिब्बा लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे, डीएम से मांगा पानी
फाइल फोटो

  • चित्रकूट में पेयजल की गंभीर समस्या 

चित्रकूट में पेयजल संकट से परेशान सैकड़ों ग्रामीण डिब्बा लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और डीएम से पानी को लेकर गुहार लगाई। वहीं जिला पंचायत सदस्य मीरा भारती ने अवगत कराया कि ग्राम पंचायत कैलहा मानिकपुर में आदिवासी बस्ती में  पेयजल की गंभीर समस्या बनी हुई है। 1 किलोमीटर दूर से पानी लेकर आना पड़ता है। 

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : दस्यु प्रभावित क्षेत्र में तेंदूपत्ता संग्रहण का कार्य जंगलों में जारी, पुलिस का सर्चिंग अभियान

यहां के लोग बद से बदतर जिंदगी जीने को मजबूर हो रहे हैं। जहां पर पानी पीने की कोई सुविधा है और न ही एक भी हैंडपंप है। जिला स्तरीय अधिकारियों के दावे पूरी तरह से खोखले साबित हो रहे हैं। जबकि कागजों में हैंड पंप दिखाए गए धरातल पर सब कुछ सिमट कर रह गया है। जिला पंचायत सदस्य मीरा भारती ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार द्वारा लाखों रुपए खर्च किए जा रहे हैं ।

पेयजल समस्या को लेकर लेकिन धरातल पर कहीं कुछ नहीं दिखाई दे रहा सारा पैसा अधिकारी डकार कर बैठ गए हैं। पानी की समस्या को लेकर समस्त ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। पेयजल समस्या को लेकर मानिकपुर ब्लॉक कैलहा गांव के ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट में खाली डिब्बे और बाल्टी लेकर प्रदर्शन किया। मीरा भारती ने कहा अब तक के गांव में लगे हैण्डपम्प में हुए घोटालों की होगी की जांच कराई जाये।

यह भी पढ़ें - अब बुंदेलखंड एक्सप्रेस का नाम बदलकर पीतांबरा एक्सप्रेस करने की तैयारी, फूटे विरोध के स्वर

यह भी पढ़ें - भारत में पहली बार 31 मई को सभी ट्रेनों के पहिए एक साथ थम जायेंगे ?

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
2
wow
2