इंटरमीडिएट के सैकड़ों प्रमोटेड छात्रों ने अंक पत्रों में गड़बड़ी को लेकर लगाया जाम

कोरोना कॉल में इंटरमीडिएट के प्रमोटेड छात्रों ने अंक पत्रों में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए जिला अधिकारी कार्यालय ने प्रदर्शन किया..

इंटरमीडिएट के सैकड़ों प्रमोटेड छात्रों ने अंक पत्रों में गड़बड़ी को लेकर लगाया जाम
इंटरमीडिएट के सैकड़ों प्रमोटेड छात्रों..

कोरोना कॉल में इंटरमीडिएट के प्रमोटेड छात्रों ने अंक पत्रों में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए जिला अधिकारी कार्यालय ने प्रदर्शन किया और जजी चौराहे के पास सड़क जाम कर दी। जिससे घंटों वाहनों का आवागमन ठप रहा। बाद में सिटी मजिस्ट्रेट व जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा आश्वासन देकर जाम खुलवाया गया।

इंटरमीडिएट के सैकड़ों प्रमोटेड छात्रों..

इस बारे में आंदोलन कर रहे छात्रों ने बताया कि इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के घोषित रिजल्ट में लगभग 870 छात्रों के अंकपत्र में क्रॉस का चिन्ह बना होने से किसी भी विश्वविद्यालय में उनका प्रवेश नहीं हो रहा है।जिससे छात्रों का भविष्य दांव पर लग गया है।इस बारे में कई बार जिला विद्यालय निरीक्षक व जिला अधिकारी को ज्ञापन देकर समस्या का समाधान कराने की मांग की गई लेकिन प्रशासन द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

यह भी पढ़ें -  बुन्देलखण्ड के किसानों व पशुपालकों के लिए वरदान साबित होगी ‘डकवीड की खेती’

छात्र नेता सनी पटेल ने कहा कि 870 छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ न किया जाए, अंकपत्र में जो क्रॉस का निशान बना है इसे हटवाकर बिना परीक्षा दिलाए ही अंक पत्रों में सुधार किया जाए और इस दौरान बिना अंकपत्र में सुधार किए ही, किसी भी विश्वविद्यालय में छात्रों को प्रवेश दिलाया जाए।

इंटरमीडिएट के सैकड़ों प्रमोटेड छात्रों..

वही इस बारे में जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि बोर्ड द्वारा व्यवस्था दी गई है कि जो प्रमोटेड छात्र परीक्षा फल से असंतुष्ट हैं, वह परीक्षा दे सकते हैं।उनके लिए 18 सितंबर से फार्म भरे जा रहे हैं। जिन छात्रों के अंकपत्र में क्रास का चिन्ह बना है वह भी परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं।

इंटरमीडिएट के सैकड़ों प्रमोटेड छात्रों..

उन्होंने बताया कि जिन छात्रों को अंकपत्र में क्रास के चिन्ह है। उनकी संख्या लगभग 300 है। इस बीच छात्रों ने कहा कि बिना पढ़ाई के इतनी जल्दी परीक्षा नहीं दी जा सकती है,यदि परीक्षा करानी है तो फिर सभी छात्रों की परीक्षा होनी चाहिए अन्यथा अंक पत्रों में सुधार कराया जाए।]

यह भी पढ़ें - मोदी सरकार और किसानों को एक-दूसरे की नीयत पर शक न करने की सलाह दे गये गोविन्दाचार्य

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2