महोबा : आठ माह की गर्भवती पत्नी की हत्या के बाद पति ने लगाई फाँसी

महोबा - कबरई थाना क्षेत्र के बरबई गांव में मकान के अंदर कमरे में दंपती के शव मिलने से लोगों में सनसनी फैल गई..

महोबा : आठ माह की गर्भवती पत्नी की हत्या के बाद पति ने लगाई फाँसी
फाइल फोटो

महोबा - कबरई थाना क्षेत्र के बरबई गांव में मकान के अंदर कमरे में दंपती के शव मिलने से लोगों में सनसनी फैल गई। आठ माह की गर्भवती पत्नी का शव चारपाई के पास पड़ा था और दूसरी ओर पति की लाश फांसी के फंदे पर लटक रही थी।

माना जा रहा है पत्नी की मौत के बाद पति ने फांसी लगाकर जान दी है। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर हत्या और आत्महत्या की वजह की जानकारी करनी शुरू कर दी है। हालांकि ग्रामीणों और पड़ोसियों ने पति और पत्नी के बीच झगड़ा होने की जानकारी दी है लेकिन वजह स्पष्ट नहीं कर सके हैं।

यह भी पढ़ें - जब 16 साल का लड़का आंतक का पर्याय बन गया और फिर मारा गया

कबरई थाना क्षेत्र के बरबई गांव  निवासी बुद्धू के 25 वर्षीय पुत्र जो कि परिवार से अलग दूसरे मकान में अपने परिवार के साथ रहता था धूपचंद की शादी दो साल पहले बीला दक्षिण गांव में 22 वर्षीय गोमती से हुई थी।  धूपचन्द खेती-किसानी के साथ मजदूरी करके परिवार की देखभाल कर रहा था।

गोमती आठ माह की गर्भवती थी और बच्चे के जन्म को लेकर दोनों काफी उत्साहित थे। सोमवार की सुबह पति और पत्नी के शव कमरे के अंदर मिलने से सनसनी मच गई। चारपाई के पास गर्भवती गोमती की लाश पड़ी थी और धूपचंद का शव फांसी के फंदे पर लटक रहा था। सूचना पर आई पुलिस ने छानबीन शुरू की।

यह भी पढ़ें - बाँदा : 50 हजार के इनामी बदमाश को पुलिस ने गोली मारकर दबोचा, कानपुर व प्रतापगढ़ पुलिस को थी तलाश

पुलिस की पूछताछ में पिता बुद्धू ने बताया कि धूपचंद अक्सर नशे की हालत में घर आकर अपनी पत्नी से विवाद करता था। बहू गोमती टोकती थी जिससे वह पत्नी के साथ मारपीट भी करता था । एक माह पहले भी पत्नी से झगड़ कर धूपचंद ने फांसी का फंदा गले में डालकर जान देने की कोशिश की थी।

सोमवार की रात को भी काफी देर तक मकान से दोनों के झगड़ने की आवाजें आ रही थीं। सुबह काफी देर तक जब मकान से कोई आहट नहीं मिली तो अन्य ग्रामीणों के जानकारी देने पर वह दरवाजे तक गए थे। बाहर खपरैल के आगे बने कमरे का दरवाजा बंद था लेकिन कुंडी खुली थी। धक्का देकर दरवाजा खोला तो बहू और बेटे के शव मिले।

यह भी पढ़ें - एक चाबी से समलैंगिक अभिषेक का राज खुल गया, जिसने परिवार के 4 लोगों की हत्या की

बहू को आठ माह का गर्भ भी था और एक सप्ताह पहले वह अस्पताल से जांच कराकर आई थी। दोनों ही बच्चे के जन्म को लेकर काफी खुश भी थे। थाना प्रभारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि दंपती के शव एक ही कमरे में मिले हैं। मायके वाले भी घटना की जानकारी पर आ गए थे, अभी तक मामले की तहरीर नहीं मिली है।

ग्रामीणों को संदेह है कि पिटाई से पत्नी की मौत के बाद युवक ने खुदकुशी की है। पुलिस ने ग्रामीणों से बात चीत कर मामले की सही वजह जानने की और भी कोशिश की एवं दोनो शवो को पंचनामा के उपरांत पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

यह भी पढ़ें - शराब ठेके का ताला तोड़कर शराब की पेटियां व नकदी बटोर ले गए चोर

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1