बुंदेलखंड के युवाओं के कौशल विकास के लिए मैं वचनबद्ध : भानु प्रताप वर्मा

केंद्र सरकार के लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय (एमएसएमई) द्वारा बुंदेलखंड विश्वविद्यालय को पर्यटन, होटल...

बुंदेलखंड के युवाओं के कौशल विकास के लिए मैं वचनबद्ध : भानु प्रताप वर्मा

केंद्र सरकार के लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय (एमएसएमई) द्वारा बुंदेलखंड विश्वविद्यालय को पर्यटन, होटल प्रबंधन, फूड प्रोसेसिंग, बागवानी एवं कृषि जैसे क्षेत्रों में स्टार्टअप को लेकर बुंदेलखंड परीक्षेत्र में जागरूकता के लिए अनुदान प्रदान किया गया है। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर मुकेश पांडे के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि मंडल ने केंद्रीय राज्य मंत्री एमएसएमई भानु प्रताप वर्मा से सर्किट हाउस में मिलकर धन्यवाद ज्ञापित किया।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट का रानीपुर टाइगर रिजर्व भारत का 53वां बाघ रिजर्व बनाः केंद्रीय पर्यावरण मंत्री

केंद्रीय राज्य मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि बुंदेलखंड के युवाओं के कौशल विकास के लिए वह वचनबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से बुंदेलखंड परीक्षेत्र के कौशल विकास हेतु योजनाओं को प्राथमिक स्तर पर लागू किया जाएगा। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर मुकेश पांडे ने विश्वविद्यालय को एमएसएमई योजनाओं की जागरूकता हेतु प्रथम अवसर प्रदान करने के लिए मंत्री जी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

यह भी पढ़ें - रन फॉर यूनिटी में डीआईजी एसपी संग पुलिसकर्मियों ने भी दौड़ लगाई, स्कूली बच्चे भी दौडे

उन्होंने जागरूकता हेतु अपनी कार्य योजना की जानकारी प्रदान की। कुलपति ने कहा की बुंदेलखंड विश्वविद्यालय उच्च शिक्षा के क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है। ऐसे में बुंदेलखंड परीक्षेत्र के छात्रों के विकास के लिए आपके प्रयास से निश्चित ही भविष्य में बुंदेलखंड उत्तरप्रदेश के आर्थिक विकास में सहगामी बनकर उभरेगा। इस अवसर पर अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. सुनील काबिया, कुलपति के निजी सहायक अतुल खरे, सहायक आचार्य डॉ कौशल त्रिपाठी, छात्र प्रतीक द्विवेदी एवं ऋतिक पटेल उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर अराजकतत्वों ने कालिख पोती, कांग्रेस में आक्रोश

हिस

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0