आईजी ने एसपी कार्यालय व थाना चिल्ला का निरीक्षण कर, पुलिस टीम को नगद पुरस्कृत किया

पुलिस महानिरीक्षक चित्रकूटधाम परिक्षेत्र बांदा के. सत्यनारायाण द्वारा परिक्षेत्र की कानून व्यवस्था व थाना और कार्यालय के रखरखाव..

आईजी ने एसपी कार्यालय व थाना चिल्ला का निरीक्षण कर, पुलिस टीम को नगद पुरस्कृत किया
आईजी ने एसपी कार्यालय व थाना चिल्ला का निरीक्षण..

पुलिस महानिरीक्षक चित्रकूटधाम परिक्षेत्र बांदा के. सत्यनारायाण द्वारा परिक्षेत्र की कानून व्यवस्था व थाना और कार्यालय के रखरखाव को सुदृढ़ करने के क्रम में जनपद बांदा के थाना चिल्ला व पुलिस अधीक्षक कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण में थाना परिसर की साफ-सफाई बैरक व आवासीय भवनों के रखरखाव के संबंध में  क्षेत्राधिकारी सदर और थानाध्यक्ष चिल्ला को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़ें - घर-घर दस्तक अभियान में 128 बच्चे पाए गए कुपोषण का शिकार

आईजी द्वारा थाना परिसर में निर्माणाधीन विवेचना कक्ष और आरक्षियों के लिए बन रहे हॉस्टल/बैरक के निर्माण कार्य की प्रगति देखी गई और थाना परिसर में खड़े माल मुकदमाती वाहनो के जल्द से जल्द निस्तारण कराए जाने को सम्बन्धित को निर्देश दिए गए।इसके पश्चात थाना कार्यालय के मालखाने का निरीक्षण किया गया, अनावश्यक रूप से लंबित मामलों के निस्तारण के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिए गए।

महिला आरक्षी प्रगति कटियार को उसके अच्छे कार्यों के लिए द्वारा पुरस्कृत किया गया। इसके पश्चात थाना परिसर में समस्त अधिकारी व कर्मचारीगणों का एक सैनिक सम्मेलन लिया गया जिसमें सभी से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा गया और उनके निस्तारण के लिए संबंधित को निर्देशित किया गया।  थाने के मलखाने का रख रखाव संतोषजनक पाया गया एव् महिला हेल्प डेस्क में नियुक्त महिला कांस्टेबल को पुरस्कृत किया गया।

यह भी पढ़ें -  रोजगार को आगे बढ़ाने के लिए मंत्री ने दीदियों को 72 लाख का डेमो चेक सौंपा

पुलिस महानिरीक्षक ने इसके बाद  बांदा पुलिस अधीक्षक कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में आकिंक शाखा, प्रधान लिपिक शाखा, बड़ी पेशी, सीओ पेसी एवम् अन्य सभी कार्यालयों के अभिलेखों को चेक किया गया और पाई गई कमियों में तत्काल सुधार करने के लिए संबंधित को निर्देशित किया गया।

आईजी ने एसपी कार्यालय व थाना चिल्ला का निरीक्षण

इसके पश्चात उन्होने  ट्रक लूट के मामलों में सफलता से अनावरण करने वाली टीम को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया तथा उनको ऐसे ही निरंतर अच्छे कार्य करने के लिए प्रेरित किया गया। साथ ही पुलिस महानिरीक्षक द्वारा रेंज स्तर के साइबर थाना टीम द्वारा एक मुकदमे में वादी पीड़ित व्यक्ति के चार लाख 98 हजार की रकम जो वादी के बैंक खाते से फ्रॉड द्वारा निकाल ली गई थी उसको वापस कराने पर वादी द्वारा आईजी का आभार व्यक्त किया गया।

पुलिस महानिरीक्षक महोदय द्वारा साईबर थाने की टीम की भूरि-भूरि प्रशंसा की गई और आगे भी जनता की भलाई के लिए अच्छे कार्य करने के लिए सभी पुलिसकर्मियों को प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें -  बाँदा : एसओजी व पुलिस के संयुक्त अभियान में 14 किलो गांजा सहित पांच गिरफ्तार

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1