झांसी के गरौठा में बनेंगे इंसास राइफल के कारतूस, पीएम मोदी आधारशिला रखेंगे

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जुलाई को जालौन आएंगे। इस दौरान वे डिफेंस कॉरिडोर की..

झांसी के गरौठा में बनेंगे इंसास राइफल के कारतूस, पीएम मोदी आधारशिला रखेंगे
फाइल फोटो

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जुलाई को जालौन आएंगे। इस दौरान वे डिफेंस कॉरिडोर की दूसरी इकाई की आधारशिला भी रखेंगे, यह कंपनी यहां इंसास राइफल के कारतूस बनाएगी। जिसकी स्थापना झांसी की गरौठा तहसील में होगी। पिछले साल वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई के जन्मदिवस पर 19 नवंबर को सेना के एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झांसी आए थे।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार, जुलाई में पीएम मोदी राष्ट्र को करेंगे समर्पित

यहां उन्होंने डिफेंस कॉरिडोर के लिए भारत डायनामिक्स लिमिटेड (बीडीएल) की इकाई का शिलान्यास किया था। कंपनी यहां 400 करोड़ का निवेश कर मिसाइल बनाने की इकाई स्थापित करेगी। इसके लिए कंपनी को जमीन भी आवंटित कर दी गई है। हालांकि, अभी मौके पर काम शुरू नहीं हुआ है, लेकिन यूनिट स्थापना का खाका तैयार किया जाने लगा है। इसके अलावा एक और कंपनी डेल्टा डिफेंस से भी करार हो चुका है। ये कंपनी यहां कारतूसों का निर्माण करेगी। डेल्टा डिफेंस यहां अठारह करोड़ रुपये का निवेश कर चार हेक्टेअर जमीन पर यूनिट की स्थापना करेगी।

कंपनी यहां इंसास राइफल के कारतूस बनाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जुलाई के अपने जालौन दौरे के दौरान डेल्टा डिफेंस की आधारशिला रखेंगे। हालांकि, पीएमओ की ओर से अभी पीएम का कोई कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है, लेकिन दौरा तय माना जा रहा है, जिसे लेकर हलचल बढ़ी हुई हैं। पिछले सप्ताह यूपीडा की टीम ने भी गरौठा में डिफेंस कॉरिडोर के लिए चिह्नित भूमि का मुआयना किया था।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

डिफेंस कॉरिडोर की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - उप्र डिफेंस कॉरिडोर : भारत डायनामिक्स मिसाइल व डेल्टा सेना की बंदूकों के लिए कारतूस बनाएगी

यह भी पढ़ें - अग्निपथ योजना के विरोध के कारण चित्रकूट से गुजरने वाली 56 ट्रेनें रद्द

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2