गणेश उत्सव में सार्वजनिक स्थलों पर मूर्तियों की स्थापना पण्डालों में न की जाये : डीएम

गणेश उत्सव में सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार की मूर्तियों की स्थापना पण्डालों में नही की जायेगी और न ही कोई जुलूस निकाला जायेगा..

गणेश उत्सव में सार्वजनिक स्थलों पर मूर्तियों की स्थापना पण्डालों में न की जाये : डीएम
गणेश उत्सव (Ganesh Utsav)

गणेश उत्सव में सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार की मूर्तियों की स्थापना पण्डालों में नही की जायेगी और न ही कोई जुलूस निकाला जायेगा। क्योंकि कोविड मुक्त जनपद जरूर हुआ है परन्तु पूर्ण रूप से कोविड अभी समाप्त नही हुआ हैै। 

यह निर्देश बुधवार को आगामी गणेश चतुर्थी समारोह को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह  शान्ति व्यवस्था के सम्बन्ध में कलेक्टेट सभागार में अध्यक्ष विश्व हिन्दू परिषद बांदा, अध्यक्ष उद्योग व्यापार मण्डल बांदा, अध्यक्ष अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल बांदा, अध्यक्ष गणेश चतुर्थी समारोह बांदा के साथ बैठक में जिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह ने दिये।

यह भी पढ़ें - अन्त्येष्टि स्थलों के निर्माण में लापरवाही बरतने वाले एडीओ को दंडित करेंः पंचायती राज मंत्री

जिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह ने कहा कि इन सबको दृष्टिगत रखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि शान्तिपूर्ण ढंग से एवं घर पर रहकर ही गणेश उत्सव मनायें। भीड न इकट्ठा होने दें। दो गज दूरी, मास्क है जरूरी का पूर्णतः अनुपालन करते रहें क्योंकि ‘‘जान है तोे जहान है’’।

बाँदा डीएम (banda dm)

जिलाधिकारी ने अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया कि विसर्जन स्थल केनपथ एवं अन्य जगहों पर साफ-सफाई विशेष रूप से कराये और गोताखोरों से सम्पर्क कर स्थल पर तैनात किया जाये जिससे किसी भी प्रकार की अनहोनी की घटना न होने पाये और आवश्यकतानुसार सफाई कर्मचारी भी तैनात किये जायें।

अपर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र प्रताप चौहान ने बताया कि शान्ति व्यवस्था का पूर्ण रूप से ध्यान रखा जायेगा। पुलिस प्रशासन की किसी भी प्रकार की कोई भी कमी नही आने दी जायेगी क्योंकि इस बार शासन से निर्देश प्राप्त हुए हैं कि पण्डालों में मूर्तियां न स्थापित करने दी जायें जिससे कोविड संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

यह भी पढ़ें - फौजी के घर में चोरी के मामले में पुलिस मुठभेड़ पर उठे सवाल

भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष वन्दना गुप्ता ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि श्रृद्धा के आगे कुछ भी नही है। यदि मन में अस्था है तो जरूरी नही कि मूर्तियों की स्थापना हो। अगर हम सब सुरक्षित होंगे तो आगे आने वाले समय में इन त्यौहारों को बडे हर्षाेल्लास के साथ मनाये जाने के अवसर मिलेंगे। उन्होंने जनपद वासियों से यह भी अपील की कि विसर्जन स्थल पर अपने बच्चों को न ले जायें जिससे किसी भी प्रकार की अनहोनी न हो सके।

गणेश उत्सव (Ganesh Utsav)

बैठक में अपर जिलाधिकारी वि./रा. संतोष बहादुुर सिंह, नगर मजिस्टेªट केशव नाथ गुप्त, उप जिलाधिकारी बबेरू अवधेश निगम, उप जिलाधिकारी अतर्रा सौरभ शुक्ला, उप जिलाधिकारी नरैनी श्रीमती वन्दिता श्रीवास्तव, सी.ओ.सिटी, व्यापार मण्डल के अध्यक्ष मनोज जैन, अमित सेठ भोलू, राज कुमार राज, सुरेश गुप्ता, भाजपा महिला मोर्चा की जिला महामंत्री विनीता विश्वकर्मा एवं गणेश उत्सव समिति के सदस्य सहित पुलिस क्षेत्राधिकारी भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - अब गरीब की झोपड़ी पर कब्जा करने वाले के घर में बुलडोजर चलता है : मानवेंद्र सिंह

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1