पुलिस जरा भी लेट हो जाती, तो इस बच्चे की चढ़ा दी जाती बलि

21 वीं सदी में भी देश में अंधविश्वास और रूढ़ीवादी परंपरा के मानने वाले लोगों की कमी नहीं है। ऐसे ही व्यक्तियों ने नवरात्रि में..

पुलिस जरा भी लेट हो जाती, तो इस बच्चे की चढ़ा दी जाती बलि
फाइल फोटो

21वीं सदी में भी देश में अंधविश्वास और रूढ़ीवादी परंपरा के मानने वाले लोगों की कमी नहीं है। ऐसे ही व्यक्तियों ने नवरात्रि में एक मासूम बच्चे का अपहरण करके उसकी बलि देने की योजना बना ली। गनीमत रही कि पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए बलि चढ़ाने से पहले ही बच्चे को सकुशल बरामद करके इस मामले में चार व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें - बदमाशों ने लूट का विरोध करने पर सुनार को दिनदहाड़े मारी गोली

ललितपुर जिले बीते दिनों जिले के एक बच्चे का अपहरण हो गया। पुलिस के अनुसार सोमवार को करीब 9 बजे सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत नेहरू नगर निवासी कल्याण सिंह चढार का 5 बर्षीय मासूम बेटा आशीष चाढार अपनी बहन का साथ दूध लेने गया था। तभी वहां एक महिला आई और बच्चे से बातचीत करते उसे लेकर वहां से चली गई।

घटना पास के ही एक मेडिकल स्टोर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। बच्चे की गायब होने की घटना पता चली तो पहले खोजबीन शुरू हुई। बच्चा के नही मिलने पर घरवालों ने सदर कोतवाली पुलिस को जानकारी दी। सीसीटीवी फुटेज खंगालने में एक महिला बच्चे को ले जाती नजर आई। पुलिस अधीक्षक निखिल पाठक मौके पर पहुंचे और झांसी एसओजी टीम की मदद से खोजबीन शुरू की।

यह भी पढ़ें - मात्र इतनी सी वजह से दोस्त ने ही दोस्त की गला दबाकर हत्या कर दी, वजह सुन आप भी हैरान रह जायेंगे

थाना मडावरा पुलिस को सूचना मिली कि रनगांव में किसी व्यक्ति के पास एक छोटा बच्चा कहीं से आया है। एसओजी टीम सहित मडावरा पुलिस ने रनगांव में छापामारा। पुलिस विभाग में ही होमगार्ड के पद पर तैनात शंकर बरार का पुत्र डरुलाल बरार के घर से 5 वर्षीय मासूम मिला। होमगार्ड शंकर बरार उसका बेटा जगत देव बहू इंद्रा पत्नी जगत देव और उसके दामाद जितेंद्र उर्फ जित्तू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

जबकि अपहरणकर्ता महिला गीता उर्फ चंदावली वाली फरार बताई जा रही। आरोपियों ने बताया कि नवरात्रि में बच्चे की बलि देना था। इसी इरादे से अपहरणकर्ता महिला गीता उर्फ चंदावली ने अपहरण किया था। महिला ने आरोपी परिवार के साथ मासूम का 80 हजार में सौदा किया था। पड़ोस के लोगों से नए बच्चे आने की सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर बच्चे को बरामद किया।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की 264 किलोमीटर रोड तैयार, सड़क पर लगने लगी लाइटें

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2